हर लड़की को साड़ी पहनना पसंद होता है। आज के बदलते पहनावे के कारण, ज्यादातर लड़कियां विशेष अवसरों और शादी के कुछ दिनों के लिए साड़ी पहनती हैं। लेकिन यह उन लड़कियों के लिए एक समस्या है जो साड़ी पहनना नहीं जानती हैं। क्योंकि आजकल ज्यादातर लड़कियां कुर्ती, जींस और वेस्टर्न ड्रेस पहनती हैं। इस मामले में, जब कोई विशेष अवसर आया, किसी ने साड़ी पहनी, तो किसी ने इसे ठीक किया। अगर आप पहली बार साड़ी पहन रही हैं, तो चिंता की कोई बात नहीं है।

इंटरनेट पर हर तरह के टिप्स और ट्रिक्स मौजूद हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिन्हें पढ़कर आप आसानी से फॉलो कर सकते हैं। सबसे पहले, इसे अपने दिमाग से निकाल दें कि आपको अपनी मां की कांजीवरम और बनारसी साड़ी पहननी चाहिए। आप शिफॉन और हल्के कपड़े के साथ एक साड़ी चुनें। यह साड़ी हल्की होने के साथ-साथ आपको स्टाइलिश लुक भी देगी। अगर आप पहली बार साड़ी पहन रही हैं, तो आपको साड़ी के बजाय ब्लाउज पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

आप एक यूनिक स्टाइल का ब्लाउज़ चुन सकती हैं ताकि लोगों का ध्यान आपकी साड़ी की बजाय ब्लाउज़ पर जाए। अगर आपको स्पेगेटी स्टाइल ब्लाउज़, शर्ट स्टाइल पसंद है यदि आप पहली बार साड़ी पहन रही हैं, तो इसे पिन करना न भूलें। क्योंकि साड़ी को ड्रेप करने के बाद पिनिंग करने से उसकी प्लेट्स नहीं खुलती हैं।

इसलिए इसे पिन अवश्य करें। आजकल प्री-प्लेड साड़ियों को भी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। बनाओ पल्लू साड़ी पहले से ही बाजार में उपलब्ध हैं। इसके अलावा आप घर पर भी प्री-प्लेट और साड़ी को पिन अप कर सकती हैं। ताकि आप बिना किसी संकोच के आराम से साड़ी पहन सकें।

Related News