आपने आज तक कई महंगी पेंटिंग्स के बारे में सुना होगा जो हजारों लाखों में बिकी हो। लेकिन क्या आपने किसी चूहे द्वारा बनाई गई पेंटिंग को हजारों में बिकने के बारे में सुना है? एक चूहे ने ऐसी पेंटिंग बनाई जो 1000 पाउंड यानी 92000 में बिकी।

इस बहुमुखी चूहे का नाम गस है। उसने पैरों से ये पेंटिंग बनाई है और सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। उसकी बनाई पेंटिंग्स विश्व भर में बिकती है। इसकी एक पेंटिंग 1,000 पाउंड यानि 92,000 रुपये से भी अधिक में बिकी। चूहे के मालिक जेस इंडसथ को उसकी कला का पता तब चला जब उन्होंने कला और शिल्प सेट के साथ उसे छोड़ दिया।

मैनचेस्टर के 19 साल के युवक ने इस चूहे के पंजे पर पेंट लगाया और उसे कागज पर छोड़ दिया। इसका परिणाम देखकर उसे आश्चर्य हुआ। इसके बाद चूहे की प्रतिभा को निखारने के लिए, जेस इंडसथ ने बिना कैमिकल वाले पेंट और मिनी कैनवस खरीदे। इस पर वह पेंटिंग करता था।

गस चूहे के आर्टवर्क को उन्होंने मार्केट प्लेस एट्सी पर ऑनलाइन बिक्री के लिए रखा। जेस इंडसथ एक पेंटिंग के लिए 20 पाउंड मिले और उनके पास दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया से भी ग्राहक आए। उसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमे वह पेंटिंग करता हुआ नजर आ रहा था।

Related News