खूबसूरत दिखने के लिए बहुत सारे साजो-सामान और स्किन ट्रीटमेंट्स की जरूरत नहीं है। लेकिन सपना अपनी खूबसूरती के लिए प्राकृतिक चीजों पर अधिक भरोसा करती हैं, बजाय बहुत अधिक कॉस्मेटिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के।


हरियाणवी डांसर सपना चौधरी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उनकी प्रसिद्धी ने उन्हें रिएलिटी शो बिग बॉस तक पहुंचाया और नैशनल लेवल पर एक अलग पहचान दिलाई। आज सपना चौधरी एक बच्चे की जिम्मेदारी उठा रही हैं। लेकिन उनके चेहरे के चार्म और खूबसूरती में कहीं कोई कमी नहीं है।

पिछले दिनों एक वेबसाइट को दिए अपने इंटरव्यू में सपना चौधरी बताया कि अपनी सुंदरता और त्वचा की मासूमियत को बनाए रखने के लिए वे एक देसी नुस्खा अपनाती हैं और उसी के साथ अपने दिन की शुरुआत करती हैं।

सपना अपने दिन की शुरुआत नींबू पानी के साथ करती हैं। इनका कहना है कि त्वचा को सुंदर बनाए रखने के लिए जरूरी है।नींबू से साइट्रिक एसिड और विटमिन-सी की प्राप्ति होती है तो पानी से ऑक्सीजन और हाइड्रेशन मिलता है। ये सभी चीजें मिलकर त्वचा की डैमेज हो चुकी कोशिकाओं की मरम्मत करती हैं और इसका असर सपना की सुंदर त्वचा पर साफ नजर आता है।

सपना का मानना है कि त्वचा पोषण उस समय मिलना चाहिए, जब उसे सबसे अधिक जरूरत होती है। त्वचा को भी सफाई की जरूरत होती है। ताकि उस पर जमा डस्ट हट सके और वह खुलकर सांस ले सके।

Related News