अगर हम बात करें सेक्स की तो प्राचीन काल से ही जीवन का अहम हिस्सा बना हुआ हैं, जिसके करने से औरत और मर्द को शारीरिक शांति और मानसिक शांति दोनो प्राप्त होती हैं, लेकिन हाल ही की रिपोर्टस की माने तो सेक्स के प्रति एक खबर दुनिया में चर्चा का विषय बनी हुई हैं कि संयम और सुरक्षा से सेक्स करने से उम्र बढ़ती हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी-

Google

जो लोग साल में 52 बार से कम यौन गतिविधि में शामिल होते हैं, उनमें समय से पहले मृत्यु का जोखिम काफी अधिक पाया गया।

महिलाओं पर प्रभाव: जो महिलाएं अधिक बार सेक्स करती हैं, वे अधिक समय तक जीवित रहती हैं। इसके विपरीत, पुरुषों को बढ़ी हुई यौन गतिविधि से समान स्तर का लाभ नहीं मिला।

Google

स्वास्थ्य और कल्याण: कम यौन गतिविधि वाले लोगों में अवसाद और तनाव से पीड़ित होने की अधिक संभावना थी। जो लोग सप्ताह में एक बार से भी कम सेक्स करते थे, उनमें मृत्यु की संभावना 200% तक अधिक थी

हस्तमैथुन के साथ तुलना: यहाँ तक कि हस्तमैथुन करने वाले व्यक्तियों ने भी कम यौन गतिविधि करने वालों की तुलना में बेहतर नींद और कम तनाव के स्तर की सूचना दी।

Google

पुरुषों की प्राथमिकताएँ और दीर्घायु: जिन पुरुषों ने सेक्स की तुलना में दैनिक गतिविधियों को प्राथमिकता दी, उनमें महिलाओं की तुलना में मृत्यु दर छह गुना अधिक थी।

यौन संतुष्टि पर कोई चर्चा नहीं: यौन अनुभवों की गुणवत्ता या संतुष्टि के स्तर जैसे कारकों पर गहराई से विचार नहीं किया गया।

Related News