क्या आपको एंटीक चीजें इकट्ठा करने का शौक है? क्या आपको पुराने सिक्के जमा करने की आदत है? क्योंकि, ऐसी वेबसाइट हैं जहां आप उन प्राचीन सिक्कों को बेच सकते हैं और लाखों में कमा सकते हैं! ऐसे समय में जब कोविड -19 महामारी संकट लाखों लोगों के लिए आर्थिक तंगी लेकर आया है, यहां आपके लिए करोड़पति बनने का अवसर है।

माता वैष्णो देवी की फोटो के साथ आपके पास केवल 5 रुपये या 10 रुपये के सिक्के होने चाहिए। यह ध्यान दिया जा सकता है कि हिंदू ऐसे सिक्कों को सौभाग्य का प्रतीक मानते हैं। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा पहली बार वर्ष 2002 में सीमित संख्या में ऐसे सिक्के जारी किए गए थे। हालाँकि, इन सिक्कों का मूल्य बढ़ गया है और अब, डीएनए रिपोर्ट के अनुसार, इन सिक्कों को बेचकर 10 लाख रुपये तक प्राप्त किया जा सकता है।

कई मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि कई ई-कॉमर्शियल प्लेटफॉर्म हैं जहां ऐसे सिक्कों को नीलामी में रखा जा सकता है और कई बिड करने वाले आपसे सम्पर्क कर के इन पर बोली लगा सकते हैं। ई-कॉमर्स ट्रेडिंग वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर्ड करना होगा और पुराने सिक्के की तस्वीरें अपलोड करनी होंगी।

अधिकतम कीमत की बोली लगाने वाला व्यक्ति सिक्का ले लेगा। आप खरीदार के साथ बातचीत कर सकते हैं। खरीदार सीधे आपसे संपर्क कर सकता है और आप भुगतान और वितरण की शर्तें निर्धारित कर सकते हैं।

Related News