किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए सबसे जरूरी है कि हम उसे मेहनत और लग्न से पूरा जरीब। इसके अलावा ईश्वर में विश्वास भी रखना चाहिए। लेकिन कई बार ग्रह नक्षत्र या दोष के कारण मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पाता इसलिए हम आपके लिए लाए हैं बुधवार के दिन आजमाने के कुछ आसान और असरदार उपाय। इन उपायों को आजमा कर आप जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं और आपके बिगड़े काम भी बन सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

* परिश्रम का पूर्ण फल प्राप्त करने और विघ्नों को दूर करने के लिए आपको गणेश जी को रुद्राक्ष अर्पित करना चाहिए। इस से बिगड़े काम बनने लगेंगे।

* बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर जा कर उनके दर्शन करने चाहिए । जीवन में आने वाली बाधाओं और चुनौतियों से छुटकारा पाने के लिए भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके जीवन की सारी परेशानियां और मुश्किलें दूर हो जाएंगी।

* छात्रों को गणेश जी को मूंग का भोग लगाना चाहिए। इसके बाद परीक्षा में उत्तीर्ण होने की प्रार्थना करें। इसका आपको सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। इसके अलावा यदि छात्र परीक्षा में सफल होना चाहते हैं और अच्छे अंक प्राप्त करना चाहते हैं, तो वे बुधवार के दिन भगवान गणेश को मूंग के लड्डू चढ़ा सकते हैं।

* 7 मंगलवार के दिन गणेश मंदिर में गुड़ का भोग लगाएं। आपकी मनोकामना पूर्ण होगी। आप भगवान गणेश को दूर्वा (हरी घास) चढ़ाने से लाभकारी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

* अगर आपके मन में कोई इच्छा है तो बुधवार के दिन किसी गणेश मंदिर में जाकर भगवान को गुड़ का भोग लगाएं। ऐसा करने से आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी।

Related News