दुनिया का सबसे पवित्र बंधन शादी हैं, जो विश्वास और प्यार पर टिका हुआ होता हैं, एक सफल रिश्ता बनाएं रखने के लिए एक दूसरे के प्रति इन दोनो को बनाएं रखने का आवश्यकता होती हैं, हर किसी इंसान में अलग अलग होती हैं, कई बार कुछ आदतें एक पति की पत्नी को पसंद नहीं आती हैं, इन आदतो की वजह से रिश्ते बिगड़ सकते हैं, तो इन्हें समय रहते सुधार लें, आइए जानते हैं इनके बारे में

Google

पत्नी के परिवार का अपमान करना

जब पति अपने परिवार के सदस्यों के बारे में नकारात्मक बातें करते हैं। पत्नी की मौजूदगी में उसके माता-पिता, भाई-बहन या रिश्तेदारों की आलोचना करना या उनका मज़ाक उड़ाना उसे बहुत परेशान कर सकता है।

पत्नी के रूप-रंग की आलोचना करना

हर किसी में असुरक्षा की भावना होती है, और पत्नियाँ भी अपवाद नहीं हैं। पतियों को अपनी पत्नी के शारीरिक रूप-रंग के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने से सावधान रहना चाहिए, चाहे वह वजन, ऊँचाई या किसी अन्य शारीरिक विशेषता के बारे में हो।

Google

लगातार कमियाँ बताना

पत्नी को उसकी कमियों के बारे में लगातार याद दिलाना नाराज़गी पैदा कर सकता है। चाहे वह घर के कामों, करियर के फैसलों या व्यक्तिगत आदतों के बारे में हो, पतियों को अपनी पत्नी की गलतियों को बार-बार उजागर करने से बचना चाहिए।

Google

पत्नी की तुलना दूसरी महिलाओं से करना

जब पति अपनी पत्नियों की तुलना दूसरी महिलाओं से करते हैं। ऐसी तुलनाएँ पत्नी को अपर्याप्त और अप्रशंसित महसूस करा सकती हैं।

Related News