दुनिया के किसी भी मजबूत रिश्ते की नींव प्यार होता हैं, जीवनभर अपने रिश्ते को बनाएं रखने के लिए बहुत प्रयास करने होते हैं, लेकिन कभी कभी जीवन में कुछ ऐसे पल आते है जब आपका पार्टनर आपसे नाराज हो जाता हैं और उसका मूड खराब हो जाता है, पार्टनर के ख़राब मूड के कई कारण होते हैं, जिनमें निजी जीवन के मुद्दे और काम से संबंधित तनाव भी शामिल हैं। अगर आपके पार्टनर का भी मूड खराब हो गया हैं, तो इन टिप्स की मदद से पार्टनर का मूड करे सही-

Google

मदद

यदि आपका साथी काम के कारण तनावग्रस्त है, तो अपनी सहायता प्रदान करें, पूछें कि क्या उन्हें किसी काम में मदद की ज़रूरत है, लेकिन सावधान रहें कि अगर वे चिड़चिड़े या गुस्से में हैं तो उन पर दबाव न डालें।

उनके पसंदीदा व्यंजन तैयार करें

अपने साथी का पसंदीदा भोजन पकाना उनका उत्साह बढ़ाने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। मेज पर अपना पसंदीदा खाना देखकर उनका मूड तुरंत अच्छा हो सकता है। इसके अतिरिक्त, घर पर कैंडललाइट डिनर की योजना बनाने पर विचार करें।

Google

समस्या को पहचानो

जब आपका साथी चिड़चिड़ा हो, तो उसके खराब मूड का मूल कारण समझना महत्वपूर्ण है। रक्षात्मक रूप से प्रतिक्रिया देने के बजाय, सुनने और पता लगाने का प्रयास करें कि उन्हें क्या परेशान कर रहा है।

Google

वाद-विवाद से बचें

जब एक साथी गुस्से में होता है, तो दूसरे के लिए उस गुस्से को प्रतिबिंबित करना आसान होता है, जिससे अनावश्यक झगड़े होते हैं। हालाँकि, किसी भी रिश्ते में अनुकूलता बनाए रखना महत्वपूर्ण है। अगर आपका पार्टनर परेशान है तो शांत रहने की कोशिश करें।

Related News