विदेश यात्रा का सपना देखना कई लोगों की एक आम आकांक्षा होती है, लेकिन उच्च लागत अक्सर इसे अप्राप्य बना देती है। लेकिन यहां कुछ रोमांचक खबर है: अंतर्राष्ट्रीय यात्रा का आपका सपना पूरा करना अब आपकी पहुंच में है, यहां तक कि बजट पर भी। महज चालीस हजार रुपये में आप एक नहीं बल्कि दो देशों की सैर कर सकते हैं, भारतीय रेलवे के खास ऑफर की बदौलत, आइए जानते हैं इस ऑफर के बारे में-

Google

नेपाल की खोज:

भारतीय रेलवे की इस अनूठी पेशकश के तहत, यात्री नेपाल, कोलंबो, कैंडी, नुवारा एलिया और नेगोंबो की यात्रा चालीस से साठ हजार रुपये तक की अविश्वसनीय रूप से किफायती कीमत पर शुरू कर सकते हैं। यात्रा दिल्ली से शुरू होती है, नेपाल के लिए उड़ानें इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से प्रस्थान करती हैं। इस पांच दिवसीय, छह रात की यात्रा के दौरान, यात्री नेपाल की जीवंत संस्कृति में डूब जाएंगे, तीन दिन राजधानी काठमांडू में और दो रातें सुरम्य शहर पोखरा में बिताएंगे।

Google

कोलंबो और कैंडी टूर पैकेज:

श्रीलंका के आश्चर्यों की खोज में रुचि रखने वालों के लिए, कोलंबो और कैंडी टूर पैकेज इंतजार कर रहा है। 16 और 18 फरवरी को विस्तारा एयरलाइंस के माध्यम से दिल्ली हवाई अड्डे से प्रस्थान करके, यात्री कोलंबो, नेगोंबो, कैंडी और नुवारा एलिया की पांच दिन, छह रात की यादगार यात्रा पर निकलेंगे। यह यात्रा सांस्कृतिक अन्वेषण और प्राकृतिक सुंदरता का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करती है, जो एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करती है।

Google

पैकेज विवरण और लागत:

नेपाल यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति खर्च 45,700 रुपये है। एक साथी के साथ यात्रा करने पर लागत प्रति व्यक्ति 37,000 रुपये तक कम हो जाती है, जबकि तीन लोगों का समूह 36,500 रुपये प्रति व्यक्ति में यात्रा का आनंद ले सकता है। इसी तरह, कोलंबो और कैंडी टूर पैकेज श्रीलंका की सुंदरता को देखने के इच्छुक यात्रियों के लिए एक किफायती विकल्प प्रदान करता है।

Related News