इंटरनेट डेस्क. कोई रिश्ता कितना लंबा चलेगा यह कई बातों पर निर्भर करता है जिसमें सबसे अहम और खास बात भरोसे की है। इसके बाद यदि बात की जाए तो एक रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए यह बात बहुत जरूरी है कि आप एक दूसरे की कितनी केयर करता है लेकिन कई बार देखा जाता है कि कई रिश्तो में एक पार्टनर खुदगर्ज निकलता है और से रिश्तो में दरार पैदा होना शुरू हो जाती है। हो सकता है कि आपका पार्टनर सिर्फ अपने मतलब के लिए आप से जुड़ा हुआ हो। यदि आपका पार्लर भी ऐसा ही है तो आपको उससे तुरंत ब्रेकअप कर देना चाहिए वरना आपकी पूरी जिंदगी खराब हो सकती हैं और आपको पछताना पड़ सकता है आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं उन बातों के बारे में जिनके द्वारा आप अपने पार्टनर का पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर सेल्फिश है या नहीं -



* हर बार आप ही करते हैं कॉल और मैसेज की शुरुआत :

प्यार मोहब्बत के रिश्ते में फोन पर लगातार लंबी बातें और चैट होना आम बात है लेकिन अगर हर बार आप ही आगे से कोलिया चैट की शुरुआत करते हैं या फिर हमेशा प्यार का इजहार आप ही करते हैं और दूसरी तरफ से कोई खास रिप्लाई नहीं आ रहा है तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपका पार्टनर आपके रिलेशनशिप की जिम्मेदारी नहीं उठा पा रहा और वह अपने मतलब के लिए आप से जुड़ा हुआ।

* इमोशनल सपोर्ट नहीं देना :

यदि आपका पाटनर आपके इमोशन को कैजुअली लेता है या फिर आपकी फिलिंग्स की कदर नहीं करता है तो समझ जाना चाहिए कि उसके दिल मैं आपके लिए केयर करने की भावना की कमी है हर इंसान अपनी जिंदगी में मेंटल और इमोशनली सपोर्ट पाने की उम्मीद रखता है। जिंदगी में आपको कहीं बाहर आपको इस बात का एहसास करना होता है कि कोई तो उसके साथ है। लेकिन जब आप किसी भी मुश्किल समय में अकेला महसूस करने लगे और आपका पार्टनर आपका साथ या इमोशनल सपोर्ट ना करें तो आपको समझ जाना चाहिए वह सेल्फी से और आप से रिश्ता केवल अपने मतलब के लिए रखा हुआ है।

* किसी भी तरह के बिल पे करने में आनाकानी :

आपने देखा होगा कि कोई भी कपल्स जब किसी लव रिलेशनशिप में होते हैं तो वे अक्सर बाहर जाकर इंजॉय करना पसंद करते हैं और दोनों पार्टनर्स बिल को आपस में स्प्लिट करते हैं। या फिर कोई भी एक पार्टनर दिल पर कर देता है लेकिन अगर बार-बार आपको ही बिल पे करना पड़ रहा है और दूसरा शख्स अपनी तरफ से अपना हाथ जेब में नहीं डालता है या फिर पैसे देने के टाइम पर बहाना बनाकर इधर उधर निकल जाता है तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपका पार्टनर स्वार्थी है और ऐसे लोगों से हमेशा दूर रहना चाहिए।

Related News