क्रैकिंग नाखून, परतदार और बेहद नाजुक नाखून उन लोगों में बहुत आम हैं जो लगातार उन्हें पॉलिश कर रहे हैं या जो उन पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं। नेल पॉलिश रिमूवर का अत्यधिक उपयोग उन्हें सूख जाता है और नेल पेंट का अत्यधिक उपयोग उन्हें समय के साथ पीला कर देता है। शुक्र है, उनके लिए देखभाल करना उतना महंगा नहीं है जितना कि कोई सोच सकता है और कई घरेलू उपचार भी करते हैं।

इसके बारे में आप आगे के बिंदुओं में जान सकते हैं- टी ट्री ऑयल अपने एंटिफंगल गुणों के लिए जाना जाता है, यह वाहक तेल नाखूनों को साफ और स्वस्थ रखने के लिए बहुत अच्छा है। कुछ चाय के पेड़ के तेल को कपास झाड़ू पर डुबोएं और इसे अपने नाखूनों पर सप्ताह में एक बार, सर्वोत्तम परिणामों के लिए लगाएं। यदि आपके नाखून नेल पेंट के अधिक प्रयोग के कारण पीले हो गए हैं, तो सैलून की नियुक्ति को छोड़ दें और घर पर अपने नाखूनों को सफेद करें! बेकिंग सोडा को नींबू के रस में मिलाकर एक पतला पेस्ट बनाएं और इस मिश्रण से अपने नाखूनों को अच्छी तरह से साफ करें।

सर्वोत्तम परिणामों के लिए, धोने से पहले 10 मिनट के लिए छोड़ दें। गो-किसी भी त्वचा या शरीर की समस्या के लिए, नारियल का तेल क्यूटिकल्स और नाखूनों को स्वस्थ रखने के लिए जाना जाता है। मजबूत और स्वस्थ नाखूनों के लिए समय पर अपने नाखून के तेल की मालिश करें। लहसुन लौंग में एंटीफंगल और जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो आपके पैरों से फंगस को खाड़ी में रख सकते हैं।

यदि आपके पैर संक्रमित या संक्रमित हैं, तो पेस्ट बनाने के लिए कुछ लहसुन लौंग को कुचल दें और इसे प्रभावित क्षेत्र पर लागू करें जब तक कि यह ठीक न हो जाए। घोल बनाने के लिए एप्पल साइडर विनेगर और पानी के बराबर हिस्सों को मिलाएं। इसमें अपने नाखूनों को भिगोएँ या अपने नाखूनों पर लगाने के लिए एक कपास झाड़ू का उपयोग करें यदि यह आसानी से टूटने या पीले होने की संभावना है। यह उन्हें साफ, चमकदार और पूरी तरह से चंगा कर देगा।

Related News