इंटरनेट डेस्क। किसी भी नए रिश्ते जुड़ना हम सभी के लिए बहुत खास होता है। किसी नए रिश्ते में जुड़ने के बाद लोग अपने सपनों की दुनिया बसाने लगते हैं। कभी-कभी लोगों में नए रिश्ते को लेकर धीरे-धीरे लड़ाई झगड़े शुरू होने लगते हैं और उनके सपने टूटने लगते हैं। किसी भी बात को लेकर दोनों पार्टनर को से विचार मेल नहीं खाते हैं जिसके कारण वह आपस में एक दूसरे से लड़ाई करने लगते हैं। कभी-कभी यह लड़ाई उनके बीच में इतनी बढ़ जाती है कि उनका रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। इन झगड़ों के पीछे लड़कियों की कुछ ऐसी आदतें होती है जो पुरुषों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आती। आइए जानते है लड़कियों की इन आदतों के बारे में विस्तार से -

* महिलाओं की हर बात पर गुस्सा करने की आदत :

गुस्सा किसी का भी हो चाहे महिला या पुरुष सब का खराब ही होता है। गुस्सा आने पर हम अक्सर कुछ ना कुछ गड़बड़ जरूर कर बैठते हैं। महिलाओं को बहुत जल्दी गुस्सा आता है। इसलिए हर पुरुष अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड के गुस्से से बहुत ज्यादा परेशान रहता है। हम गुस्सा आना है कि नेचुरल प्रक्रिया है लेकिन इस दौरान आप अपना आपा बिल्कुल भी ना करें। अन्यथा इस गुस्से की वजह से आपका रिश्ता टूट भी सकता है।

* हद से ज्यादा उम्मीद करना :

लड़कीयों या महिलाओं की आदत होती है कि वह अपने पुरुष पार्टनर से हद से ज्यादा उम्मीद लगाए रहती है जोकि बहुत गलत है। कभी-कभी पुरुष इन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाता। और महिलाओं को अपनी उम्मीद टूटने से बहुत ज्यादा दुख होता है। इसलिए रिश्ते में खुश रहने के लिए एक दूसरे से ज्यादा उम्मीद लगाना छोड़ें।

* छोटी सी बात को बढ़ा चढ़ा कर कहना :

कहीं लड़कियां और महिलाएं ऐसी होती हैं जो किसी भी छोटी-छोटी बात का बतंगड़ बना देती है जिसे राई का पहाड़ बनाना भी कहा जा सकता है। ओके महिलाएं बात चाहे उनसे जुड़ी हुई हो या ना हो बस वो मामूली सी बात को लेकर अपना मुंह फुला लेती है जिसके कारण रिश्तो में कई बार झगड़े होने लगते हैं।

* छोटी-छोटी बातों पर मुंह बना लेना

के लड़के और महिला यह चाहती है कि वह अपने पुरुष पार्टनर को अपने कंट्रोल में रखें और जब वह ऐसा नहीं कर पाती है तो वह छोटी-छोटी बातों पर मुंह बनाने लगती है. ना अपने पार्टनर से अच्छे से बात करती है और ना ही उन्हें अपने दिल की बात बताती हैं। कभी-कभी इनके कारण भी रिश्तो में झगड़े होने लगते हैं।

* लड़किया ये चाहती है की आप उनका मन पढ़े :

कभी-कभी लड़कियां या महिलाएं किसी बात को लेकर एकदम चुप हो जाती है और पूछने पर भी कुछ नहीं बताती। वह चाहती है कि उनका पार्टनर उनके मन की बात को बिना बताए समझें। लेकिन यह सोचने की बात है कि सामने वाला पाटनर भी एक इंसान है बिना बताए किसी बात को वहां कैसे समझ सकता है। इस बात को लेकर भी कभी-कभी रिश्ते में झगड़े शुरू हो जाता है।

Related News