हर रिश्ता अपने हिस्से के उतार-चढ़ाव से गुजरता है। यह काफी सामान्य बात है। परफेक्ट रिलेशनशिप नाम की कोई चीज नहीं होती है और अगर है तो असली नहीं है। ऐसे में लड़ाई-झगड़े हर रिश्ते में होते हैं, लेकिन पार्टनर्स को जरूरी है कि वो हर लड़ाई के बाद इसे सुलझाने की कोशिश करें। एक रिश्ता तमाम खामियों के साथ खूबसूरत होता है। यही नहीं, अगर आप उन लोगों में से हैं जो ये चाहते हैं कि रिलेशनशिप में किसी तरह का कोई झगड़ा न हो तो इस लेख में बताई गई बातो का जरूर ध्यान रखें। इन बातों का अगर आप ध्यान रखते है तो आपके रिश्ते में कभी लड़ाई नही होगी। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है उन बातों के बारे में जिनका ध्यान रखकर आप अपने रिश्ते को हमेशा लड़ाई - झगड़े से दूर रख सकती है। आइए जानते है विस्तार से -

1. ज्यादा है कम्यूनिकेशन गैप :

आप जितना ज्यादा एक-दूसरे के साथ समय बिताएंगे उतना ही आपके बीच कम्यूनिकेशन गैप कम होगा। अगर आप दोनों के रिश्ते को काफी समय हो गया है और बढ़ते समय के साथ कम्यूनिकेशन गैप ज्यादा हो गया है तो इसपर आपको ध्यान देने की जरूरत है। आप दोनों को जरूरत है कि आप एक-दूसरे के साथ छोटी-छोटी चीजों का मजा लें। यही नहीं, जब मौका मिला तो एक-दूसरे को समय दें।

2. अपनी गलती के लिए माफी जरूर मांग ले :

अपनी गलती के लिए माफी मांग लेने में कोई गलत बात नहीं है। इससे आप दोनों के बीच चीजें सही रहेंगी और आगे भी किसी तरह लड़ाई-झगड़े की गुंजाइश कम हो जाएगी। lअगर आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई है और आपको लग रहा है कि गलती आपकी है तो तुरंत इसके लिए माफी मांग लें।

3. घरेलू कामकाज को लेकर ना करे कोई विवाद :

अगर आप दोनों शादीशुदा हैं और घर के कामों को लेकर अक्सर बहस होती है तो इस मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाने की जरूरत है। दरअसल, अगर आप दोनों के बीच जब तक घरेलू कामकाज को लेकर विवाद रहेगा, तब तक आपके झगड़े कभी कम नहीं होंगे। ऐसे में जरूरी है कि आप दोनों घर के काम आधे-आधे बांट लें तो ज्यादा बेहतर है।

Related News