इंटरनेट डेस्क. आपने भी देखा होगा कि हर किसी को उम्र मैं आने के बाद लव पार्टनर की जरूरत होती है इसके लिए सभी चाहते हैं कि उन्हें एक सच्चा वफादार और भरोसेमंद साथी मिले लेकिन सभी लोगों की किस्मत अच्छी नहीं होती स्वार्थी दुनिया में सच्चा प्यार मिलना बहुत मुश्किल है। आप भी आए दिन प्यार में धोखा मिलने की खबर सुनते होंगे। जिस इंसान के साथ आप अपनी पूरी जिंदगी बताने की सोच रहे हैं है अगर उसकी नियत ही खराब हुई तो आपका पूरा जीवन बर्बाद भी हो सकता है। जिन लोगों की नियत खराब होती है उन लोगों की फितरत में झूठ बोलना जरूर होता है। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ट्रिक्स के बारे में जिसके जरिए आप अपने पार्टनर के झूठ को आसानी से पकड़ सकती है और अपनी लाइफ को बर्बाद होने से बचा सकते हैं। आइए जानते है विस्तार से -

* बोलते समय लड़खड़ाना :

आपने भी देखा होगा कि कुछ लोग झूठ बोलने में माहिर होते हैं लेकिन अधिकांश लोग इतने होशियार नहीं होते अगर आपका पार्टनर भी आपसे झूठ बोल रहा होता है तो उसकी जबान जरूर लड़खड़ा रही होगी जिससे आप आसानी से पता लगा सकते हैं। यदि आपका पार्टनर चालाक है तो आप उससे अचानक कोई ट्रिकी सवाल पूछे और फिर उसके रिएक्शन को अच्छी तरह नोट करें। क्योंकि ऐसे लोग उन सवालों का जवाब ठीक से नहीं दे पाते जिनके लिए वह पहले से तैयार नहीं होते।

* बहाने बनाना की आदत :

धोखेबाज और झूठे लोगों की एक खास बात यह होती है कि वह किसी छोटे से सच को छुपाने के लिए कहीं झूठ बोलते हैं जो लोग अपने पार्टनर से झूठ बोलते हैं वह हर बार कुछ ना कुछ नया बहाना बनाने में माहिर होते हैं। इसलिए यदि आपका पार्टनर बार-बार अपनी बातें बदल रहा हो तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह आपसे झूठ बोल रहा है और वह एक नंबर का झूठा इंसान है। ऐसे लोगों से दूर रहने और पीछा छुड़ाने में ही आपकी भलाई है।

* नजरें चुराना :

आपने भी यह बात अवश्य नोट की होगी कि जो लोग झूठ बोलने की कोशिश करते हैं वह आपसे ठीक तरह से नजर नहीं मिला पाते। झूठ बोलने वाले लोग आप से नजर मिला कर बात नहीं कर सकते इसलिए जब भी आपका पार्टनर इसी घटना के बाद उस घटना के बारे में आपको विस्तार से बताएं तब आपको उससे आंखें मिला कर बात करने की कोशिश करनी चाहिए अगर वह झूठा होगा तो वह आपसे नजरे चुराने लगेगा।

* बातें छिपाना :

हमारा लाइफ पार्टनर वह इंसान होता है जिससे हम अपने डेली लाइफ और जिंदगी की हर छोटी बड़ी बात शेयर करते हैं। लेकिन यदि आपका पार्टनर आपको धोखा देना शुरू करता है या करते हैं तो वह आपसे बातें छिपाने लगता है। आपका पार्टनर आपसे पूछने के बावजूद भी कहीं बातें शेयर नहीं करता यह तो समझ जाएगी दाल में कुछ काला जरूर है। ऐसे लोगों से दूर रहना ही बेहतर होता है।

Related News