इंटरनेट डेस्क डेस्क. माना जाता है कि महिलाएं पुरुषों के मुकाबले ज्यादा इमोशनल होती है और उन्हें गुस्सा भी बहुत जल्दी और ज्यादा आता है। पति पत्नी का रिश्ता उम्र भर के लिए होता है जो एक बहुत ही नाजुक डोर से बंधा होता है। कभी कभी छोटी-छोटी बातों को लेकर भी एक दूसरे के बीच में झगड़े हो जाते हैं जिसके कारण पत्नी अपने पति से नाराज हो जाती है और जब पत्नी पति से नाराज हो जाती है तो पति के लिए कई मुश्किलें खड़ी हो जाती है और उसे समझ नहीं आता कि वह अपनी पत्नी का गुस्सा कैसे शांत करें यदि आपकी पत्नी भी आपसे गुस्सा है और आपसे मनाना चाहते हैं तो इस लेख को जरूर पढ़ें इस लेख के माध्यम से आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपनी नाराज पत्नी को मना सकते हैं। आइए जानते है इन उपायों के बारे में -

* जब आपकी पत्नी आपसे नाराज हो जाए तो सबसे पहले आपको यह सोचना चाहिए कि उसके गुस्से को किस तरह से शांत किया जाए और उसे किस तरह मनाया जाए। इसके बाद आपको जो बेस्ट लगे वह करना चाहिए।

* यदि आपको अपनी पत्नी के साथ दिन में झगड़ा हुआ हो तो आपको रात के समय अपनी पत्नी को मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए ताकि दोनों ही आराम और प्यार भरी नींद ले सके।

* यदि आपकी पत्नी आप से नाराज हैं तो आप उसे मनाने के लिए सुबह उससे पहले उठ जाए और उन्हें बेड टी सर्व करें। यह बात हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि लड़कियों को सरप्राइज बहुत ज्यादा पसंद होता है क्या पता ऐसा करने से आपकी पत्नी का मूड अच्छा हो जाए और वह अपना गुस्सा भूल जाए।

* पत्नी को मनाते समय अपने शब्दों का हां ध्यान रखें कहीं ऐसा ना हो कि आपके शब्द अपनी पत्नी के गुस्से को और ज्यादा बढ़ा दे जिससे वह आपसे पहले से भी ज्यादा नाराज हो जाए।

* यदि आपकी पत्नी आप से नाराज है और आप उसका मुंह ठीक करना चाहते हैं तो आप उसे कहीं बाहर घुमाने ले जाने का प्लान करें। यदि आप अपनी पत्नी को दिन के समय घुमाने नहीं ले सकते तो आप ऑफिस से लौटने के बाद अपनी पत्नी को कहीं बाहर डिनर या फिल्म दिखाने जरूर लेकर जाए।

Related News