एक हैप्पी और स्टेबल रिलेशनशिप ( Happy relationship ) में पार्टनर्स को एक-दूसरे के प्रति प्यार जताने के अलावा उनके सम्मान का भी ख्याल रखना पड़ता है. चाहे रिश्ता नया हो या पुराना अगर एक पुरुष अपनी पार्टनर के साथ बुरा व्यवहार या कुछ ऐसी चीजें करें, जो उन्हें पसंद नहीं है, तो ये तरीका रिश्ते में खटास ला सकता है. भले ही इस बात में सच्चाई हो, लेकिन ज्यादातर लोग असल जिंदगी में इसे फॉलो नहीं करते हैं. रिलेशनशिप अगर नया हो, तो उसमें सब ठीक चलता है, लेकिन समय बीतने के साथ कई ऐसी समस्याएं सामने आने लगती हैं, जो रिश्ते में दरार भी ला सकती है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे पुरुषों की उन आदतों के बारे में जो महिला पार्टनर को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है। जिनके कारण आपके रिश्ते में दरार भी आ सकती है। आइए जानते है इन आदतों के बारे में विस्तार से -

1. पुरुषों की देर से घर आने की आदत :

कई बार हस्बैंड या पार्टनर देरी से घर लौटते हैं और देखा गया है कि पत्नियों को ये आदत बिल्कुल पसंद नहीं होती. वह बस ये डिमांड करती है कि उसका पति उसके साथ रात का खाना खाए और थोड़ा सा क्वालिटी टाइम उसके लिए निकालें। देखा जाए तो पूरे दिन घर या ऑफिस के कामों में व्यस्त रहने वाली पत्नियां ये चाहती हैं कि उनका पति शाम को जल्दी घर आए।

2. पुरुष द्वारा महिला पार्टनर कि केयर ना करना :

देखा गया है कि ज्यादातर मामलों में महिलाओं को पुरुषों का लापरवाह होना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता. घर के कामों के बोझ के बीच ऐसे एक्स्ट्रा काम और भी ज्यादा थकाते हैं. अगर आपके अंदर भी इस तरह की आदत है, तो इसे जल्द से जल्द बदल लें. पुरुषों में ये आदत होती है कि वे घर में सामान को कहीं भी और किसी भी हालत में छोड़ देते हैं. महिलाओं को अगर पुरुष की फैलाई हुई चीजें, जैसे कपड़े, जूते व अन्य चीजें व्यवस्थित करनी पड़े, तो ये उसे बिल्कुल अच्छा नहीं लगता।

3. महिला पार्टनर को फैसले न लेने देना :

ऐसा अक्सर देखा गया है कि ज्यादातर पुरुष रिलेशनशिप में खुद ही सारे फैसले लेते हैं और महिलाओं से उम्मीद करते हैं कि वे बिना किसी शिकायत के उस फैसले को माने. वे रिश्ते में पार्टनर को खुद पर इतना निर्भर कर देते हैं कि छोटे से छोटे फैसले में भी महिला को उनकी मदद लेनी पड़ जाती है. देखा गया है कि ज्यादातर महिलाओं को पति या पार्टनर की इस आदत को बिल्कुल पसंद नहीं करती हैं।

Related News