हमारे जीवन में सभी रिश्ते बहुत महत्वपूर्ण होते है। जब कोई पुरुष पहली बार किसी लव रिलेशन में अपने कदम रखता है तो उसकी हमेशा चाहत होती है कि वह अपनी प्रेमिका की नजर में अच्छा बने लेकिन कभी-कभी अच्छा बनने के चक्कर में कुछ ऐसी गलतियां करता है। जिसकी वजह से उसे बाद में हमेशा पछतावा होता है। आने वाले समय में आपका रिश्ता कैसा रहेगा यह बात काफी हद तक इस पर डिपेंड करती है कि आप शुरुआत में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ इस तरह का व्यवहार कर रहे हैं। अपनी प्रेमिका को स्पेशल फील करवाना कोई बुरी बात नहीं है लेकिन आपकी खुद के द्वारा की गई कुछ हरकतें आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकती है। आइए जानते है इनके बारे में विस्तार से -

* जरूरत से ज्यादा पैसे खर्च करना :

आमतौर पर देखा जाता है कि जब कोई पुरुष पहली बार प्यार में पड़ता है तो उसे अपनी प्रेमिका के हर खर्चे को उठाना पड़ता है उसकी गर्लफ्रेंड की शॉपिंग से लेकर उसे बाहर खाना खिलाने तक के ज्यादातर लड़के को ही भरने पड़ते हैं। अपनी गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के चक्कर में आपकी जेब धीरे-धीरे खाली हो सकती है। इसलिए जब आपके पास पैसा ना हो तो आप अपने पार्टनर या गर्लफ्रेंड को खुलकर सांप बताएं क्योंकि हमेशा खुलकर पैसा लुटाना सही नहीं है यह आपके लिए समस्या बन सकती है।

* हर बात को मान लेना :

प्यार के रिश्ते को लेकर किसी शायर ने कहा है कि जो तुमको हो पसंद वही बात करेंगे, तुम दिन को अगर रात कहो, रात कहेंगे, गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के रिश्ते में यह बात कई बार बिल्कुल ठीक बैठती है। कई आप भी तो ऐसा ही नहीं करते। कई आप भी अपनी गर्लफ्रेंड की हर बात में हां में हां नहीं मिलाते। आंखें बंद करके अपनी गर्लफ्रेंड की हर बात मानने से आपका रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं टिक पाएगा। इसकी वजह यह है हर किसी के सोचने का तरीका अलग अलग हो सकता है क्योंकि यदि आप अभी से ही उनकी आदत बिगाड़ देंगे तो बाद में वह आपकी सही बात को स्वीकार नहीं करेगी और आपका रिश्ता बिगड़ सकता है इसलिए इस बात का खास ध्यान रखें।

* हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड के चिपक कर रहना :

जब कोई लड़का पहली बार लव रिलेशन में पड़ता है तो उसकी ख्वाहिश होती है कि वह हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड के करीब रहें। लेकिन क्या आप जानते हैं हमेशा चिपके रहना अच्छा नहीं है क्योंकि शुरुआत में आप और आपकी गर्लफ्रेंड को यह अच्छा लगेगा लेकिन आपकी यह आदत लंबे समय तक नहीं रहेगी क्योंकि समय के साथ अभी जिम्मेदारियां बढ़ने लगेगी और आप क्वालिटी टाइम नहीं बीता पाएंगे। इसी वजह से आने वाले समय में आपके पाटनर आपसे कह सकती है कि आप अब पहले जैसे नहीं रहे इसलिए अपने रिश्ते को पहले से ही मैनेज करके चले।

Related News