माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने के बाद नए मालिक एलोन मस्क को बड़े बदलाव करने के लिए इसे काफी समय देना पड़ा है। पुराने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने से लेकर नए कर्मचारियों को नौकरी पर रखने तक सभी बड़े-छोटे फैसले मस्क की सहमति से लिए जाते हैं। इस भागीदारी के कारण मस्क अपनी पुरानी कंपनी टेस्ला को कम समय दे पाते हैं। मस्क के इस कदम से टेस्ला के निवेशकों में चिंता बढ़ गई है। अब एलन मस्क जल्द ही ट्विटर के लिए नया लीडर तलाशने की तैयारी में जुट गए हैं।

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क ने कंपनी चलाने के लिए नए नेतृत्व की तलाश करने का फैसला किया है। मस्क बुधवार को गवाही देने के लिए अमेरिकी राज्य डेलावेयर की अदालत में पेश हुए। मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने से पहले, सौदे पर मुकदमेबाजी डेलावेयर अदालत में शुरू हो चुकी थी। बुधवार को कोर्ट पहुंचे मस्क ने कोर्ट में बयान देकर बताया कि उन्हें टेस्ला में 56 अरब डॉलर का पैकेज क्यों मिला? मस्क ने कोर्ट को बताया कि वह पैकेज इसलिए लेते हैं क्योंकि कंपनी में उनकी भूमिका प्रदर्शन आधारित है। उनका पैकेज कंपनी का बोर्ड तय करता है।

मस्क ने इस सप्ताह के अंत तक ट्विटर पर बोर्ड बनाने की मंशा जाहिर की। इसके बाद वह ट्विटर पर कम समय बिताने की उम्मीद करते हैं। वास्तव में, ट्विटर पर मस्क पर अधिक ध्यान देने के बाद, टेस्ला निवेशक बहुत भ्रमित हैं। इसलिए मस्क निवेशकों की चिंताओं को दूर करने के लिए एक नए ट्विटर लीडर की तलाश कर रहे हैं।

टेकक्रंच के मुताबिक, मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों से साफ तौर पर कहा है कि या तो कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हो जाएं या नौकरी छोड़ दें। उन्होंने मेल में कहा कि नौकरी जारी रखने का मतलब है लंबे समय तक लगातार काम करने की क्षमता विकसित करना। कर्मचारियों के असाधारण प्रदर्शन से ही उनका रिपोर्ट कार्ड मजबूत होगा।

Related News