इंटरनेट डेस्क. हर व्यक्ति अपनी जिंदगी में किसी ने किसी एक शख्स को अपने दिलो जान से चाहता है। लेकिन कहीं बाहर जीने की वजह से अपने दिल की बात सामने वाले व्यक्ति को नहीं कह पाते। यदि आपके भी मन में किसी व्यक्ति का प्यार हर वक्त तो मुमकिन है आपको उस शख्स से मोहब्बत हो चुकी है। किसी से मोहब्बत होने के बाद उसके ख्यालों में खोए रहना किसी काम में मन ना लगना एक सामान्य बात है। यदि आप भी अपने क्रश हो इम्प्रेस करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन मन में यह डर भी सता रहा है कि कहीं वह आपसे नाराज ना हो जाए तो आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपने क्रश का दिल जीत सकते हैं। आइए जानते है -

* सबसे पहले अपने क्रश से दोस्ती करें पहल :

किसी भी व्यक्ति से अपने प्यार का इजहार करने से पहले सबसे जरूरी है कि आप उससे दोस्ती का रिश्ता बनाएं क्योंकि ज्यादातर प्यार की शुरुआत दोस्ती से ही हो पाती है जब तक आप किसी के एक अच्छे दोस्त नहीं जाते उसको अपना लवर बनाना मुश्किल होता है इसलिए सबसे पहले आप अपने क्रश की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया। आप दोनों में से शुरुआत कोई भी कर सकता है। पहले आप के चक्कर में मौका ना गवाएं।

* अपनी लाइफ में उनकी अहमियत को उन्हें बताया :

अपने क्रश को इंप्रेस करने के लिए आपको जब भी मौका मिले तो यह बात कहने से जरा भी ना हिचकी जाए कि वह इंसान आपकी लाइफ में आपके लिए कितनी अहमियत रखता है। क्योंकि गाना बहुत जरूरी है। आप अपने एक्शन के जरिए भी इस बात को सामने वाले को महसूस करा सकते हैं। आप उनका ख्याल रखें। उन्हें किसी भी तरह की परेशानी ना हो इस बात का ध्यान रखें। नियमित रूप से ऐसा पड़ता है तो सामने वाले के दिल में भी आपके लिए फीलिंग आनी शुरू हो जाएगी।

* झूठ कभी भी ना बोले :

आपको अपने क्रश का दिल जीतने में भले ही ज्यादा समय लग गया है लेकिन आपको दिखावा या झूठ करके अपने क्रश को इंप्रेस करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए क्योंकि यदि आप झूठ का सहारा लेते हैं तो एक ना एक दिन सच सामने आ ही जाता है और आपका रिश्ता पूरी तरह से खराब हो सकता है इसलिए हर काम हो और हर बात में पूरी तरह से सच्चाई रखें हो सकता है कि आप की सच्चाई सामने वाले को पसंद आ जाए और वह आप को अपनाने के लिए तैयार हो जाए।

Related News