पिज्जा बम! पनीर और अपने पसंदीदा टॉपिंग से भरी खस्ता क्रस्ट, पिज्जा बम । एक अच्छी वेजी फिलिंग, पिज़्ज़ा सॉस और पिज़्ज़ा बॉल के अंदर ढेर सारा चीज़। पारंपरिक पिज्जा, लिटिल पिज्जा बम के लिए एक स्वादिष्ट मोड़! स्वाद से भरपूर और किसी भी भोजन के लिए स्टार्टर या ऐपेटाइज़र के रूप में एकदम सही। पिज्जा बम एक जेब में सभी पिज्जा सामग्री की तरह हैं, इससे इसे बनाना इतना आसान है, इतना सरल, अच्छा, विशेष रूप से यात्रा, पार्टी के लिए अच्छा है और मेरा विश्वास है कि बच्चों को यह बहुत पसंद है। कोई भी आसानी से पिज्जा बम का आदी हो सकता है, वे किसी भी अवसर के लिए बहुत स्वादिष्ट, स्वादिष्ट और सुविधाजनक होते हैं।


पिज़्ज़ा पॉकेट्स, पिज़्ज़ा पॉकेट्स रेसिपी, पिज़्ज़ा रेसिपी, रेसिपी, ब्रेकफास्ट रेसिपी

सामग्री

आटे के लिए

2 कप मैदा
2-3 बड़े चम्मच जैतून का तेल
1 पैकेट सूखा सक्रिय खमीर (7grms = 2 छोटा चम्मच)
1 बड़ा चम्मच चीनी
नमक
डस्टिंग के लिए आटा

पिज़्ज़ा पॉकेट्स, पिज़्ज़ा पॉकेट्स रेसिपी, पिज़्ज़ा रेसिपी, रेसिपी, ब्रेकफास्ट रेसिपी

भरण के लिए

1 कप बारीक कटी मिक्स सब्जियां (प्याज और मिक्स मिर्च)
¾ कप पिज़्ज़ा सॉस
1 कप कद्दूकस किया हुआ मोजरेला चीज़
1 छोटा चम्मच पिसी हुई लाल मिर्च फ्लेक्स
1 छोटा चम्मच इटेलियन मसाला


फैलाने के लिए

¼ कप पिघला हुआ मक्खन या जैतून का तेल
1 -2 बड़ा चम्मच लहसुन कीमा बनाया हुआ
छोटा चम्मच इतालवी मसाला
2-3 चुटकी नमक

तरीका

* एक छोटी कटोरी लें। ½ कप गर्म पानी, चीनी डालकर अच्छी तरह मिला लें। 1 पैकेट यीस्ट डालें और फिर से अच्छी तरह मिलाएँ और 10 मिनट के लिए झागदार बनावट तक ढक दें।

* एक बड़ा कटोरा लें और उसमें आटा, नमक और जैतून का तेल डालकर अच्छी तरह मिला लें।

* बड़े कटोरे के मिश्रण में तैयार खमीर का पानी डालें और एक कांटा का उपयोग करके तब तक मिलाएं जब तक कि आप अपने हाथों का उपयोग न कर सकें, यदि आवश्यक हो तो एक चिकना चिपचिपा आटा बनाने के लिए पानी डालें।

* आटे से साफ सपाट सतह को डस्ट करें और आटे को तब तक गूंदें जब तक कि आटा एक चिकनी, सुसंगत बनावट न बन जाए। इसमें लगभग 2-3 मिनट लगने चाहिए।

* आटे पर तेल की हल्की परत लगाएं और हवाबंद डिब्बे में भरकर 40 मिनट के लिए गर्म जगह पर रख दें, जब तक कि यह आकार में दोगुना न हो जाए।

प्रक्रिया

* तैयार आटा लें, इसे पंच करें और इसे फिर से गूंद लें, फिर आटे को छोटे आकार के गोले में बाँट लें।

* अब एक छोटी बॉल लें, इसे बेलें और मोटी डिस्क बनाएं फिर पिज्जा सॉस फैलाएं और कुछ कटी हुई सब्जियां फैलाएं।

* अब इटालियन मसाला, लाल मिर्च के टुकड़े और कद्दूकस किया हुआ पनीर छिड़कें, फिर इसे आधा मोड़ें, किनारों को बंद करें और फिर कोनों को गोल बॉल बनाने के लिए नीचे लाएं, शेष आटे की गेंदों के लिए इसी प्रक्रिया का उपयोग करें और अधिक बनाएं।

* एक बेकिंग पैन या शीट लें, उसके ऊपर चर्मपत्र काली मिर्च रखें और उसके ऊपर सभी तैयार स्टफ्ड बॉल्स सेट करें। दो गेंदों के बीच एक जगह बना लें नहीं तो वे एक-दूसरे से चिपक जाएंगे और बम नहीं बनेंगे और स्टफ्ड बन बन जाएंगे। ओवन को प्रीहीट होने तक ढककर रख दें।

* ओवन को 400 f पर प्रीहीट करें। एक पिघला हुआ मक्खन/तेल लें और उसमें कीमा बनाया हुआ लहसुन, इतालवी मसाला और नमक डालें, अच्छी तरह मिलाएँ।

* अब मिश्रण को स्टफ्ड बॉल के ऊपर ब्रश करें, फिर इसे पहले से गरम ओवन में रखें और 12-15 मिनट के लिए हल्का सुनहरा होने तक बेक करें।

* पिज्जा बम तैयार हैं इसे सॉस या केचप के साथ परोसें और पनीर पिज्जा बम का आनंद लें।

Related News