pc: zeenews

नाश्ता बनाने के लिए अगर कम समय है और आपको फटाफट कुछ हेल्दी एंड टेस्टी बनाना है तो कांदा पोहा एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है। ये झटपट बनकर तैयार हो जाता है और खाने में स्वादिष्ट भी होता है। टेस्टी होने के साथ ही ये हेल्दी ऑप्शन भी है। जानिए कांदा

पोहा बनाने की विधि-


कांदा पोहा महाराष्ट्र की फेमस डिश है. कांदा पोहा बनाने में काफी आसान भी होता है। इसे बनाने के लिए ज्यादा चीजों की भी जरूरत नहीं पड़ती है।

कांदा पोहा बनाने के लिए सामग्री

इसे बनाने के लिए आपको पोहा, प्याज, मूंगफली, बारीक हरी मिर्च, हरी धनिया, राई, जीरा, हल्दी, हींग, कढ़ी पत्ते, चीनी, नींबू और नमक की जरूरत पड़ेगी.

कांदा पोहा की रेसिपी

कांदा पोहा बनाने के लिए सबसे पहले प्याज के बारीक टुकड़ें कर लें। अब पोहा को पानी में भिगो दें और नरम होने पर पानी छान दें। 2 मिनट के लिए पोहा को ऐसे ही रखें। अब पोहे में हल्दी, नमक और थोड़ी सी चीनी डालकर अच्छे से मिलाएं। इसे अलग रख दें।

अब गैस पर कड़ाही चढ़ाएं और दो चम्मच तेल डालें। अब इसमें मूंगफली डालें और डीप फ्राई करें। अब इसे अलग निकालकर राई, सौंफ, जीरा और चुटकीभर हींग डालें। जब राई अच्छे से चटक जाए तो हरी मिर्च और प्याज डालें। प्याज जब हल्की सुनहरी हो जाए तो उसमें पोहे मिलाएं। अब इसमें फ्राइड मूंगफली डालें और अच्छे से मिलाएं। अब पोहे को 5 मिनट के लिए ढंककर पकाएं।

Related News