दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 14 अक्टूबर 2020 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष: भावुकता पर नियंत्रण रखें। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। कारोबार में निवेश करना लाभप्रद नहीं रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर धन लाभ हो सकता है। साझेदारी वाले काम से आर्थिक नुकसान सहना पड़ सकता है। स्वास्थ और उर्जावान रहेंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी। काम का दबाव रहेगा लेकिन लगनशीलता से समय पर पूरा काम निबटा लेने से सुकून महसूस करेंगे

वृष: कमाई में वृद्धि होगी और पैसे कमाने के और जरिए बढ़ेंगे। भाई बहन से भी आपको फायदा मिल सकता है। आपके पिता आपको सहयोग करेंगे, लेकिन आपको अपनी माता की सेहत की तरफ ध्यान देना पड़ेगा। आपको अपने काम की वजह से अपने घर से दूर भी रहना पड़ सकता है। प्रेम प्रसंगों के लिए काफी अनुकूल दिन है। परिवार को लेकर आप कुछ भावुक हो सकते हैं। विवाह या सगाई की बात करने के लिए समय अनुकूल है।



मिथुन: आज आपका दिन कई मामलों में शुभ और लाभप्रद है। किसी का भला करने के चक्कर में आप खुद ही परेशान हो सकते हैं। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। शत्रु परेशान कर सकता है। व्यवसाय मीन अचानक धन लाभ हो सकता है। आज धर्म-कर्म में रुचि रहने वाली है। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। बिगड़े कार्य बनेंगे।

कर्क: आज आपका कोई जरूरी काम आलस्य के कारण अधूरा रह सकता है । कुछ मामलों में आप कन्फ्यूज भी हो सकते हैं । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन ठीक- ठाक रहने वाला है । उन्हें मेहनत करने की जरूरत है । बिजनेस में बनता हुआ काम आज रूक सकता है । कामकाज ज्यादा होने से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। समझदारी के साथ काम करने पर आप सब कुछ अच्छे से निपटा सकते हैं। घर का माहौल ठीक रहेगा ।सुबह उठकर

सिंह: सिंह राशि वालों को आज किस्मत का साथ मिलेगा। लंबे समय से प्रयासरत प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को खुशखबरी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। तंगी की हालत दूर होगी। पुराने लोन का भुगतान करेंगे। नए काम के शुरुआत के लिए आज का दिन अच्छा साबित नहीं होगा।



कन्या: आज स्वास्थ्य नरम और उर्जा में कमी रहेगी। नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। यात्रा करनी पड़ सकती है, सफर के दौरान सतर्क और सजग रहें। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकता है। जमीन-जायदाद के कागजात से सावधान रहें। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और परिवार में शादी या संतान के जन्म संबंधित शुभ घटनाएं घटित हो सकती हैं।

तुला: आज स्थिति कुछ खराब रह सकती है। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, फलस्वरूप कामों को सही ढ़ंग से करने में आप स्वयं को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। खानपान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यों में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, किंतु घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें।

वृश्चिक: दाम्पत्य जीवन में गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। आर्थिक योजना फलीभूत होगी। दूसरे से सहयोग लेने में सफल होंगे। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी, अधूरे कार्य संपन्न होंगे। कोई शुभ सूचना मिलने से दिन यादगार बन जाएगा। आज जीवनसाथी के साथ झड़प हो सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव होता नजर आएगा।

धनु: धनु राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है। लंबे समय से प्रयासरत कामों में सफलता मिलेगी। करियर में उन्नति के नए रास्ते खुलेंगे। कारोबार की स्थिति अच्छी रहेगी। कोई नया निवेश न करें। सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन सुखदायक रहेगा। लोग आपकी वाक्पटुता और ज्ञान की तारीफ करेंगे। घरेलू मामलों में आपका धन खर्च हो सकता है।

मकर: आज पैसों से जुड़ा हुआ किसी भी तरह का रिस्क लेने से आपको बचना चाहिए । आज काम का बोझ अधिक हो सकता है । कोई भी बड़ा कदम लेने से पहले आपको एक बार अच्छे से सोच-विचार कर लेना चाहिए । इस राशि के छात्रों का आज दोस्तों के साथ मेल- जोल बढ़ेगा । आपको अपनी गलतियों का अहसास होगा। आप उन्हें सुधारने की भी पूरी कोशिश करेंगे। बच्चों के साथ पार्क में घूमने जा सकते हैं । आप मंदिर में दर्शन के लिए भी जा सकते हैं।

कुंभ: मानसिक रूप से आज आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल हटने से आपके उत्साह में वृद्धि होगी। आपके सभी काम आज सरलता से पूरे हो जाएंगे। पारिवारिक जीवन में भी खुशी मिलेगी। कोई नया काम आज शुरू कर सकते हैं। बिजनेस के लिए आज का दिन लाभकारी होगा। अविवाहित के लिए शादी का प्रस्ताव मिल सकता है।

मीन: लव पार्टनर से कहासुनी हो सकती है। वैवाहिक जीवन में खुशियां बढ़ेगी। कार्यस्थल पर अधिकारी के भरपूर साथ मिलेगा। व्यापारिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी के लिए जगह परिवर्तन कर सकते हैं। पूरे दिन काम में व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक जीवन में मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। किसी पुराने मित्र या संबंधी से मुलाकात हो सकती है। आज खरीदारी में धन खर्च का भी योग है।

Related News