गर्मी के मौसम में लोग घूमने का प्लान बनाते है। यदि आप भी घूमने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। यदि आप भी घूमने जाना चाहते हैं तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

मनाली: बता दे की, भारत के सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक मनाली में साल भर हल्का और ठंडा महसूस होता है। यहां का मौसम और पहाड़ों की खूबसूरती यात्रियों को मंत्रमुग्ध कर देती है। गर्मी के मौसम में आप इस जगह की सैर का प्लान बना सकते हैं।

लद्दाख: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, हिमालय के बीचोबीच बसे लद्दाख में आपको ठंड का मौसम तो देखने को मिलेगा ही, साथ ही यहां कई ऐसे अद्भुत नजारे भी हैं, जो आपको बेहद पसंद आएंगे। ऐसा कहा जाता है कि गर्मियों में इस जगह की यात्रा करना सबसे अच्छा होता है।

सोनमर्ग : सोनमर्ग की सर्दियां इतनी ठंडी हो जाती हैं कि यहां की बर्फ की चादर भी जम जाती है. मगर गर्मियों में यहां का मौसम सामान्य रहता है और इस दौरान घूमने के लिए यह जगह बेस्ट है।

लाचुन गांव: सिक्किम में स्थित लाचुन गांव ठंड के मौसम के अलावा अपने खूबसूरत नजारों के लिए काफी मशहूर है. दरअसल यह एक बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट है और यहां आप परिवार के साथ यादगार पल बिता सकते हैं।

सेला दर्रा: यह बर्फीला इलाका घूमने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। कहा जाता है कि इस जगह पर साल भर बर्फ गिरती रहती है। यदि आपने हाल ही में शादी की है तो इसे अपना हनीमून डेस्टिनेशन बनाने में देर न करें।

Related News