दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 13 अक्टूबर 2020 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि:- कार्यस्थल पर नवीन समीकरणों के चलते आप पूरे समय व्यस्त रहेंगे। कुछ रुकी हुई परियोजनाएं अब प्रगति करेंगी। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है। व्यावसायी विकास की योगनाओं को नया रूप प्रदान कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति में भी सुधार होगा और आप संपत्ति या वाहन में निवेश कर सकते हैं। यदि आप राजनीतिक क्षेत्र में हैं, तो आपके काम की प्रशंसा होगी। आप संतुष्ट रहेंगे और शादी या जन्म जैसे खुशी के मौके को परिवार में मनाया जा सकता है।

वृषभ राशि: जीवनसाथी की तरफ से कोई नया उपहार मिलेगा, जिससे मन खुश रहेगा। आर्थिक लाभ के संकेत हैं। शिक्षा के क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता मिलने वाली है। व्यावसायिक मोर्चे पर सावधान रहने की आवश्यकता है। संतान पक्ष से अच्छे समाचार की प्राप्ति हो सकती है। शत्रु पराभव होगा। कुल मिलाकर अच्छी स्थिति है।



मिथुन राशि: आज आपको व्यापार में किसी बड़ी कंपनी से डील करने का ऑफर मिल सकता है । इस राशि के संगीत के क्षेत्र में रुझान वालों को किसी शो में गाने का ऑफर भी मिल सकता है । घर पर अचानक कोई मेहमान आ सकते हैं । आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं । दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपका कोई जरुरी काम किसी फ्रेंड की मदद से पूरा हो सकता है । माता-पिता का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे । सूर्यदेव को जल अर्पित करें, घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा ।

कर्क राशि: समय अच्छा है। तनाव रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर सावधानी रखें। पूजा पाठ में मन लगेगा। भाग्य साथ देगा। पराक्रम से लाभ मिलेगा। अच्छी स्थिति है। पूजा पाठ में मन लगेगा। भाग्य साथ देगा। पराक्रम से लाभ मिलेगा। अच्छी स्थिति है। ऊं नम: शिवाय का जाप करें. शिवलिंग का जलाभिषेक करें।

सिंह राशि: जॉब में प्रमोशन का समय है। शिक्षा तथा पत्रकारिता से जुड़े जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे। धन का आगमन होगा। लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी। पत्नी संग देशाटन का आनन्द उठाएंगे। आपका रोमांटिक अंदाज आपके जीवन को प्यार से भर देगा। लाल रंग शुभ है। बीपी और मधुमेह के रोगी सावधानी बरतें। बहते जल में नारियल प्रवाहित करें।



कन्या राशि: वित्तीय परिणाम उम्मीद से कम हो सकते हैं और आपको इससे निपटना होगा। सोच समझकर निवेश करना चाहिए। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें। काम से संबंधित यात्रा अमल में आ सकती है, जिससे नए रास्ते खुलेंगे। कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन अपनी आंखों का विशेष ध्यान रखें। बच्चे बहुत अच्छा करेंगे और वे आप पर गर्व करेंगे। पारिवारिक परिवेश आनंददायक रहेगा।

तुला राशि: आज आपकी योग्यता और कार्यक्षमता की तारीफ होगी। आपके सहकर्मी आपसे सीख लेंगे। परिवार मे रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। कार्य की व्यस्तता बनी रहेगी, कार्यक्षेत्र में लाभ के योग है। नौकरी में पद और प्रभाव बढ़ेगा। पड़ोसियों और भाई-बहनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। भागदौड़ भी हो सकती है। सोच समझकर बातचीत करें। किसी के बहकावे में ना आएं. चावल दान करें।

वृश्चिक राशि: आज आपकी इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है। बिजनेस के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है । आपकी यात्रा सुखद रहेगी । संतान पक्ष से सुख की अनुभूति हो सकती है,जिससे आपकी खुशियों में इजाफा होगा । आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी । स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा ।ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम मिल सकता है,जिसे पूरा करने पर फायदा होगा । परिवार में सुखद वातावरण का महौल रहेगा । कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा । सेहत पहले की अपेक्षा अच्छी रहेगी। मंदिर में लड्डू का प्रसाद चढ़ाए, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी।

धनु राशि: आज के द‍िन खूब व्यस्तता रहेगी। आप अत्यधिक कार्यों के दबाव परेशान रहेंगे। इंजीनियरिंग और एमबीए फील्ड के छात्रों के लिए नए जॉब के अवसर उपलब्ध रहेंगे। आईटी, फ़िल्म तथा बैंकिंग के जातक आज अपने कार्यों से संतुष्ट रहेंगे। जीवन साथी का सहयोग आपको नई ऊर्जा देगा। सफेद और पीला रंग शुभ है। बीपी से परेशानी रहेगी। कौए को रोटी खिलाएं। बहते जल में नारियल का दान करें।

मकर: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। संबंधों में मधुरता आएगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। पुराने मित्र से भेंट होगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। धनलाभ सहज होगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। चिंता बनी रहेगी। गरीबों में काले वस्त्र का दान करें। पीपल के वृक्ष को जल अर्पित करें।

कुंभ राशि: पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। मित्रों तथा परिवार के सदस्यों के साथ समय सुखमय व्यतीत होगा। शोध इत्यादि कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। संगीत इत्यादि रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। जोखिम न उठाएं। वाणी में संयम आवश्यक है। प्यार में आज खूब समय देंगे। दाम्पत्य जीवन में थोड़ा तनाव आ सकता है। नीला आज का आपका शुभ रंग है। तिल का दान करें।

मीन राशि - आज व्यापार के मामलों में आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं । किसी काम में मित्रों की सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है । पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे । संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है । लोगों से मिलना और बातें करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है । किसी समस्या का समाधान मिल सकता है । आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है । आज बहुत से लोग आपकी बात मानेंगे ।

Related News