रेलवे भर्ती 2022 ने स्पोर्ट्स कोटा के माध्यम से 21 रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। रेलवे सीधी भर्ती अधिसूचना 2022 आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जारी की गई थी। भर्ती खेल उपलब्धियों, शैक्षणिक योग्यता परीक्षा और मूल्यांकन के आधार पर की जाएगी और अलग से कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और रेलवे भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर, 2022 है।


इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित अवधि के भीतर रेलवे जॉब्स 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता और अन्य विवरण सहित आवश्यक भर्ती विवरण देख सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2023 को 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए।

यानी उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 1998 से पहले और 1 जनवरी 2005 के बाद नहीं होना चाहिए। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऊपरी आयु सीमा में छूट का कोई प्रावधान नहीं है, क्योंकि पदों के लिए कोई आरक्षण नीति लागू नहीं है । रेलवे सीधी भर्ती प्रक्रिया विभिन्न चयन चरणों के माध्यम से की जाएगी

जिसमें खेल उपलब्धियों का परीक्षण और मूल्यांकन, शैक्षणिक योग्यता शामिल है। रेलवे टीम के साथ-साथ भारतीय रेलवे टीम के लिए उनके खेल प्रदर्शन और योग्यता का आकलन करने के लिए ट्रायल कमेटी द्वारा उम्मीदवारों का परीक्षण किया जाएगा। परीक्षण के आधार पर उम्मीदवारों को 'FIT' या 'UNFIT' घोषित किया जाएगा।

Related News