पिज़्ज़ा एक ऐसी चीज है जिसका नाम सुन कर ही मुँह में पानी आ जाए। स्वीडन में इस से जुडी एक ऐसी घटना घटी जिसे जान कर आप हँसते हँसते लोटपोट हो जाएंगे। यहाँ पर बंद दो कैदियों ने जेल के अफसर को बंधक बना लिया और उसे छोड़ने के लिए 20 कबाब शॉप पिज्ज़ा की मांग की।

ये घटना स्वीडेन की एक हाई सिक्योरिटी जेल की है। कैदियों ने 2 अधिकारियों के गले पर उस्तरा या चाकू जैसी धारदार चीज़ रखी और उन्हें बंधक बना लिया। वे तब तक अफसरों के गले पर चाक़ू रख कर बैठे रहे जब तक कि उनके लिए पिज़्ज़ा आर्डर नहीं कर दिया गया। ये घटना Stockholm से 75 मील की दूरी पर Hällby jail में हुई।

30 साल के Isak Dewit और 24 साल के Haned Mahamed Abdullahi ने गार्ड रूम में जाकर दो लोगों को बंधक बना लिया। हालांकि इन कैदियों का इरादा सिर्फ पिज्ज़ा खाने का नहीं था, उन्होंने अपने लिए एक हेलिकॉप्टर की भी मांग कर डाली थी। यहाँ तक कि जेल के सीसीटीवी को भी उन्होंने खराब कर दिया था।


दोनों गंभीर आरोपों के कारण जेल में बंद थे। इस कदम को देखते हुए स्वीडिश जेल और प्रोविज़न सर्विस के अधिकारियों ने कैदियों से नेगोशिएट करने की कोशिश की। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हत्यारों के कहने पर नज़दीकी दुकान में पिज्ज़ा बनवाए भी जाने लगे और इन्हें एक पुलिस कार में लोड कर जेल तक लाया गया।

Related News