ये शायद ही कभी किसी ने सोचा होगा कि नमक से भी चेहरा घिसकर ग्लोइंग स्किन हासिल की जा सकती हैं,जी हां, ये सच है कि नमक से भी आपकी त्वचा का ग्लो आएगा, लेकिन इसके लिए आपको पिंक साल्ट चाहिए होगा,जब आप इससे बने स्क्रब का इस्तेमाल लगातार करेंगे, तो आपकी त्वचा में निखार आएगा

पिंक सॉल्ट ऐसे कई विटामिन्स और मिनरल्स से लेस है जो स्किन पर चमक लाते हैं, पिंक सॉल्ट ऐसे कई विटामिन्स और मिनरल्स जैसे कैल्शियम, क्लोराइड, आयरन, मैगनिशियम, फॉसफोरस और पोटैशियम लेस है जो स्किन पर चमक लाते हैं।

ऐसे में हम आपको बताते हैं कि पिंक साल्ट का चेहरे पर कैसे इस्तेमाल करना चाहिए

स्किन के लिए इसे और गुणकारी बनाने के लिए इसमें रोज वॉटर मिलाया जा सकता है, आपको बता दे की गुलाब जल भी गुणों का खजाना है, इसमें एंटी-माइक्रोबियल प्रॉपर्टी और एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं,यही वजह है कि दोनों को मिलाकर यूज करने से स्किन को कई फायदे होते हैं।

स्क्रब बनाने के लिए आप एक चम्मच गुलाबी नमक लें फिर इसमें 7 से 8 बूंदे गुलाब जल की मिलाएं,साथ में एक चम्मच शहद भी मिक्स करें,सभी चीजों को चम्मच की मदद से अच्छे से मिला लें, इससे आपकी स्किन में निखार तो आएगा ही बल्कि त्वचा स्मूद हो जाती हैं।

पिंक साल्ट के मिश्रण से स्क्रब करने से स्किन पर जमा डेड सेल्स निकल जाते हैं, इससे पोर्स ब्लॉक नहीं रहते और स्किन हमेशा तरोताजा नजर आती है,ध्यान रखें की इस स्क्रब को हल्के हाथों से ही करें।

Related News