अगर हम आज के समय की बात करें तो एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं, इन गाड़ियों को चलाने के लिए इनमें तेल की आवश्यकता होती हैं, ज्यादा मांग के चलते पेट्रोल पम्प वाले धोखादड़ी करने लग जाते है, अगर आपके पास वाला पेट्रोल पम्प वाला आपके साथ छोखादड़ी कर रहा है, तो यहां ऐसे करें शिकायत, जानिए पूरा प्रोसेस

Google

इंडियन ऑयल पेट्रोल पंपों पर समस्याओं की रिपोर्टिंग

यदि आपको इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर असंतोषजनक सेवा मिलती है या धोखाधड़ी का संदेह है, तो आप टोल-फ्री नंबर 1800-233-3555 पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। आपकी शिकायत की जांच की जाएगी और निष्कर्षों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Google

भारत गैस पेट्रोल पंपों पर समस्याओं की रिपोर्टिंग

भारत गैस पेट्रोल पंपों पर घोटाले या असंतोषजनक सेवा के संदेह के लिए, आप शिकायत दर्ज करने के लिए उनके ग्राहक सेवा अधिकारी से 1800-22-4344 पर संपर्क कर सकते हैं।

एचपी पेट्रोल पंपों पर समस्याओं की रिपोर्टिंग

यदि आपकी शिकायत एचपी पेट्रोल पंप से संबंधित है, तो आप उनकी टोल-फ्री हेल्पलाइन 1800-2333-555 पर कॉल करके इसकी रिपोर्ट कर सकते हैं। जांच के बाद आपकी चिंताओं का समाधान किया जाएगा।

Google

अतिरिक्त रिपोर्टिंग विधियाँ

विशिष्ट हेल्पलाइन नंबरों के अलावा, आप पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के आधिकारिक पोर्टल https://pgportal.gov.in/ पर जाकर भी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। यहां दर्ज की गई शिकायतों की जांच की जाएगी और अगर पेट्रोल पंप दोषी पाया गया तो उसे दंड का सामना करना पड़ सकता है। गंभीर मामलों में पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द किया जा सकता है.

Related News