PC: Tripoto

क्रिसमस और नए साल के आसपास का समय ट्रेवलिंग के लिए आदर्श माना जाता है। बर्फ से ढके पहाड़, ठंडी हवाएं और सुहावना मौसम किसी को भी मंत्रमुग्ध कर सकता है। हालांकि इस मौसम के दौरान पहाड़ असाधारण रूप से सुंदर हो सकते हैं, वहीं भारी बर्फबारी और संभावित ट्रैफिक जाम के कारण इन क्षेत्रों की यात्रा करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यदि आप ऐसी असुविधाओं से बचना चाहते हैं और फिर भी त्योहारी मौसम का आनंद लेना चाहते हैं, तो देश और उसके आस-पास के खूबसूरत इलाकों को एक्सप्लोर करने पर विचार करें, जहां मौसम न तो बहुत ठंडा है और न ही बहुत गर्म है।

गोवा में मस्ती:
गोवा में क्रिसमस और नए साल का जश्न विश्व प्रसिद्ध है। यहां आपको न सिर्फ खूबसूरत मौसम मिलता है बल्कि त्योहार की खुशी से भरा माहौल भी मिलता है। गोवा, भारत के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक, अपनी नाइटलाइफ़ और अंजुना बीच पर प्रसिद्ध पार्टियों, कैंडोलिम बीच पर सिंगिंग एंड डांसिंग और बागा बीच का वातावरण पर्यटकों को आकर्षित करता है। गोवा की नाइटलाइफ़ इसे अलग बनाती है, जो इसे नए साल की यात्रा के लिए एक सही डेस्टिनेशन बनाती है।

pc: Indiamart

अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह:
समुद्र तट स्थलों के लिए, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह को अपनी ट्रेवल लिस्ट में जोड़ने पर विचार करें। नील द्वीप, रॉस द्वीप और जॉली बॉय द्वीप आकर्षक पर्यटन स्थल हैं। शांत समुद्र और विस्तृत नीला आकाश किसी को भी मोहित कर सकता है। इस मौसम में अंडमान के हैवलॉक द्वीप में पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ देखी जाती है।

केरल के समुद्र तटों के बीच:
जब समुद्र तट पर यात्रा की बात आती है, तो कोई केरल को कैसे भूल सकता है? हर साल नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक केरल आते हैं। वरकाला बीच की शांति, हाउसबोट की सवारी और हरियाली इस राज्य को अट्रैक्टिव टूरिस्ट स्पॉट बनाती है। आप मुन्नार, कोच्चि बीच, कोझिकोड और थिरप्पाराप्पु फॉल्स जैसे कुछ प्रसिद्ध डेस्टिनेशंस को चुन सकते हैं।

pc: Savaari

मरीना बीच:
तमिलनाडु के चेन्नई में मरीना बीच सबसे लंबे और बड़े समुद्र तटों में से एक है, जो लगभग 13 किलोमीटर तक फैला है। नीला आसमान और दूर तक दिखने वाला समुद्र का नजारा दीवाना बना देता है। इस समुद्र तट की सुनहरी रेत इसे एक आकर्षक और लोकप्रिय डेस्टिनेशन बनाती है। मरीना बीच की नाइटलाइफ़ और शांतिपूर्ण माहौल एक साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का बेस्ट मौका देती है।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News