हाल ही में सड़क किनारे बैठी एक महिला का फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महिला का अंदाज देखकर जहां लोग उनसे काफी प्रभावित हो रहे हैं. उसकी हालत और सच्चाई जानकर लोग हैरान हैं। क्योंकि यह महिला कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट है। अब इस महिला का वीडियो सामने आया है और लोगों से मदद की अपील की जा रही है.

वायरल वीडियो बनारस के अस्सी घाट का बताया जा रहा है। वीडियो के मुताबिक महिला का नाम स्वाति है और वह भीख मांगकर गुजारा कर रही है. पहले तो लोग सोचते थे कि वह एक साधारण महिला हैं, लेकिन जब उनकी चर्चा हुई तो उन्होंने धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलना शुरू कर दिया। वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला कैसे अंग्रेजी में अपने बारे में बता रही है. वह कहती है कि उसने दक्षिण भारत से कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक किया है। उसका नाम स्वाति है और वह अस्सी घाट पर रहती है। वह शरीर के दाहिने हिस्से से लकवाग्रस्त है। वह जबरन अपना पेट भरने को कहती है।


महिला के साथ क्या हुआ यह पता नहीं चल पाया है जिसके कारण वह ऐसा जीवन जीने को मजबूर है। स्वाति यह भी कहती हैं कि जीवन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। बच्चे के जन्म के बाद उसके शरीर का दाहिना हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया था। उसे फिर से फुटपाथ पर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। महिला का यह भी कहना है कि लोगों को लगता है कि वह मानसिक रूप से बीमार है, लेकिन ऐसा नहीं है। वह लोगों से अनुरोध कर रही है कि उसे कोई नौकरी मिल जाए ताकि वह एक बेहतर जिंदगी जी सके। इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे हैं.

Related News