लाइफस्टाइल डेस्क। आज के समय में ज्यादतर लोगों की सबसे बड़ी समस्या जो है वह है मोटापा लेकिन वहीं इसके विपरीत जो लोग अपने कम वजन के चलते काफी शर्मींदा होते हैं वह अपना वजन बढ़ाना चाहते है लेकिन उनका वजन बढ़ नहीं पता है इसके लिए वह काफी मेहनत भी करते हैं लेकिन उसका कोई भी फायदा नहीं होता है इसलिए आज हम उन लोगों को वजन बढ़ाने की कुछ आसान सी टिप्स शेयर करेंगे जिनसे वह अपना वजन बहुत जल्दी बढ़ा सकते हैं तो आइए जानते हैं...

अगर आप भी अपने कम वजन से परेशान है तो आपको अपनी डाइड में ब्राउन ब्रेड को जरूर शामिल करना चाहिए इसके लिए आप ब्राउन ब्रेड पर पीनट बटर लगाकर नियमित रुप से सेवन करें ऐसा करने से बहुत जल्दी ही आपका वजन बढञने लग जाएगा।

इसके अलावा अगर आप अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो आप चावल के साथ सोयाबीन या फिर पनीर का सेवन कर सकते हैं अगर आप ऐसा करते हैं तो बहुत जल्दी ही आपको इसका असर दिखने लग जाता है।

कम वजन से परेशान लोग अपने वजन बढ़ाने के लिए अपने ब्रेकफॉस्ट में बनान-चॉकलेट शेक का सेवन कर सकते हैं अगर आप नियमित रुप से इसका सेवन करते हैं तो इससे बहुत जल्दी ही आपका वजन बढ़ जाता है क्योंकी चॉकलेट शेक में प्रोटीन और कार्व की अच्छी मात्रा होती है जिसके कारण वजन बहुत जल्दी बढ़ाता है।

Related News