आपका दिन कैसा बीतेगा, इस बारे में थोड़ी-सी बात करने से कोई नुकसान नहीं होता है। जानना चाहते हैं कि छोटी होली पर आपके पक्ष में क्या काम करने वाला है? मेष और कर्क राशि के लिए होलिका दहन शुभ रहेगा क्योंकि इन राशियों के लोगों के लिए भारी वित्तीय लाभ की उम्मीद की जा सकती है। ज्योतिषी और भविष्यवक्ता पंडित जगन्नाथ गुरुजी की ज्योतिषीय भविष्यवाणियां पढ़ें।

मेष: यदि मेष राशि के लोग छोटी होली के अवसर पर दान और दान में शामिल होते हैं, तो अंततः उनकी वित्त संबंधी समस्याओं का समाधान होगा। जल्द ही आय के नए स्रोत खुलने की उम्मीद है।

वृष राशि: वृष राशि वालों को जल्दी उठकर स्नान करना चाहिए और कुछ नया करना चाहिए। अपने जीवन में सफल होने के लिए भगवान विष्णु, लक्ष्मी और राधा-कृष्ण से प्रार्थना करनी चाहिए।

मिथुन : मिथुन राशि के जातक जो नौकरी कर रहे हैं उन्हें एक नारियल लेकर परिवार के सभी सदस्यों से इसे छूना चाहिए। उसके बाद, उन्हें सभी बुरे प्रभावों से छुटकारा पाने के लिए उस नारियल को अग्नि देवता को अर्पित करना चाहिए।

कर्क: छोटी होली के अवसर पर इस राशि के कुछ लोगों द्वारा कुछ बड़े वित्तीय लाभ की उम्मीद की जा सकती है। उन्हें लक्ष्मी माता को फूल अर्पित करना चाहिए।

सिंह: होलिका दहन के दौरान सिंह को गेहूं और मटर को पवित्र अग्नि में रखना चाहिए। इन लोगों को अपने परिवार की महिला सदस्यों की पूजा करनी चाहिए।

कन्या: घर की देखभाल करने वाले कन्या राशि के लोगों को परिवार की किसी बड़ी महिला सदस्य को मिठाई और फल देना चाहिए। धन की कमी नहीं होगी।

तुला: तुला राशि के जातकों को शाम के 9.30 बजे के बाद अग्नि देवता की पूजा करनी चाहिए। उन्हें अपने मन को नकारात्मक ऊर्जाओं की ओर आकर्षित नहीं होने देना चाहिए।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लोग जो अपने पार्टनर को धोखा दे रहे हैं, उन्हें इस बारे में सोचना चाहिए कि वे जीवन में किस राह पर चल रहे हैं। राधा कृष्ण से प्रार्थना करने से उन्हें मदद मिलेगी।

धनु: धनु राशि वालों को होलिका दहन के दौरान अपने सभी अंतर्निहित भय को जलाने का प्रयास करना चाहिए। इन लोगों के लिए यह एक शुभ दिन होगा और कोई अच्छी खबर मिलने की उम्मीद है।

मकर राशि के जातकों को होलिका दहन की अग्नि में गुड़ का भोग लगाना चाहिए। उन्हें इस बात का एहसास होना चाहिए कि किसी भी समय एक नई शुरुआत हो सकती है।

कुंभ: होलिका दहन की रस्मों के दौरान कुम्भ राशि के लोगों को हरी इलायची के साथ पान के पत्ते चढ़ाने चाहिए. इससे उनके जीवन में समृद्धि आएगी।

मीन राशि: मीन राशि के लोगों को आज भगवान विष्णु के प्रति बहुत समर्पित होना चाहिए। यह भक्ति लंबे समय तक चलने वाली हो सकती है, जो उन्हें जीवन भर प्रभावित करती है।

Related News