आज क्रिसमस का त्योहार है। यह त्यौहार पूरी दुनिया में मनाया जाता है। हालांकि, क्रिसमस अलग-अलग देशों में अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

मेक्सिको- यहां क्रिसमस एक या दो दिन नहीं बल्कि 9 दिनों तक मनाया जाता है। जी हां, और जश्न में जोसेफ और मैरी के पूरे 9 दिन के सफर को दिखाया गया है। यहां बच्चे गाना गाते हैं, पड़ोसियों के घर जाते हैं और जगह मांगते हैं।



स्वीडन- ग्वेल सिटी में यूल बकरी की प्रतिमा मनाने की परंपरा है। ऐसा कहा जाता है कि यह उत्सव दिसंबर के महीने में आयोजित किया जाता है, और इस प्रकार यह क्रिसमस का एक हिस्सा बन जाता है। यहां हर साल एक विशाल बकरी की मूर्ति स्थापित की जाती है और फिर देखा जाता है कि यह क्रिसमस के अंत तक चलेगी या नहीं। हालांकि, कुछ लोग मौके को देखते हुए उसमें आग लगा देते हैं। ऐसा माना जाता है कि सांता क्लॉज अपनी स्लेज कार को छोड़कर किसी भी समय इस बकरी की सवारी करेंगे और सभी को उपहार और ब्लास्टिंग देंगे।

चीन- क्रिसमस पर यहां के लोग एक दूसरे को शांति देते हैं। ऐसे लोगों का मानना ​​है कि इससे भाग्य की बचत होती है और यह भाग्यशाली सेब अपने प्रियजनों को देने से साल में कभी न कभी उनका भाग्य जरूर रोशन होता है। यह सौभाग्य की तरह उपहार में दिया गया है।

जापान- क्रिसमस यहां केएफसी चिकन बांटकर मनाया जाता है। वास्तव में, यह 1970 में केएफसी द्वारा शुरू की गई मार्केटिंग रणनीति के कारण बहुत प्रसिद्ध हो गया। तब से, क्रिसमस पर केएफसी चिकन खाना उत्सव का एक हिस्सा बन गया है।

Related News