दोस्तों, भारत में जब भी ताकतवर इंसानों की बात की जाती है, तब दारा सिंह और द ग्रेट खली का नाम सामने आ जाता है। लेकिन इस स्टोरी में हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पाकिस्तान का हल्क कहा जाता है।

436 किलो वजनी इस आदमी का नाम है अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा। बता दें कि अरबाब खिजर हयात खैबर पख्तूनख्वां के मरदान शहर का निवासी है। पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 18 साल की उम्र के बाद खाना बाबा का वजन बढ़ना शुरू हो गया। खान बाबा कहते हैं कि वजन बढ़ने के पीछे उनकी स्पेशल डाइट है। जी हां, खान बाबा की डाइट जानकर आपको जल्दी विश्वास नहीं होगा।

बता दें कि खाना बाबा प्रतिदिन 10 हजार कैलोरी के बराबर खाना खाते हैं। वह रोज 3 किलो गोश्त, 4 किलो मुर्गे, 36 अंडे तथा 5 लीटर दूध पीते हैं। खान बाबा फिलहाल वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप की तैयारी कर रहे हैं।

यह शख्स खुद को दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान होने का दावा करता है। हैरानी की बात यह है कि 463 किलो वजन होने के बाद भी खाना बाबा पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। साल 2012 में खाना बाबा जापान में 5000 किलो वजन उठाने का दावा कर चुके हैं। वह यह भी दावा करते हैं कि उनका नाम नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है और उन्हें डब्लूडब्लूई का खिताब भी मिल चुका है। हांलाकि पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने उनके इन दावों की पुष्टि नहीं की है।

Related News