पाकिस्तान की बदहाल अर्थव्यवस्था से हम सभी वाखिफ़ है और वहां की तंगहाली दुनिया से छुपी नहीं है। प्रधानमंत्री इमरान खान यहाँ वहां से पैसा जुटाने के तरीके आजमाते रहते हैं लेकिन वहां की बदहाली अभी भी वैसी की वैसी ही है। ऐसे हालातों के बीच अगर विदेशी क्रिकेट टीम के दौरे की सुरक्षा का काम देख रहे पुलिसकर्मी चंद दिनों में 27 लाख की बिरयानी खा जाएं तो इस बारे में आप क्या कहेंगे? मामले का खुलासा होने के बाद सोशल मीडिया पर इस मामले से जुड़े लोगों का मजाक उड़ाया जा रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया हाउस का दावा
24NewHDTV की वेबसाइट में प्रकाशित खबर के मुताबिक इस्लामाबाद की पुलिस न्यूजीलैंड टीम के करीब हफ्ते भर तक पाकिस्तान में रुकने के दौरान 27 लाख रुपये की बिरयानी खा गई।


ये मामला चर्चा में तब आया जब भारी भरकम बिल को पास कराने के लिए फाइनेंस विभाग भेजा गया। इतनी बड़ी रकम को देखने के बाद बिल को रोक लिया गया। फिलहाल इसे पास नहीं किया गया है। कीवी खिलाड़ियों की सुरक्षा में फ्रंटियर कॉन्सटेबुलरी के जवान भी तैनात थे। अभी तक उनके बिल नहीं आए हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि ड्यूटी के नाम पर उड़ाई गई दावत का बिल कौन भरेगा?

न्यूजीलैंड की टीम 18 साल के बाद पाकिस्तान दौरे पर गई जहाँ पर उन्हें 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी थी और इसी वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बीते शुक्रवार 17 सितंबर को रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन टास से कुछ ही समय पहले इस दौरे को सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिया गया।

एक वैश्विक खुफिया संगठन ने सुरक्षा अलर्ट जारी किया था, इसके बाद पाकिस्तान में न्यूजीलैंड क्रिकेट दौरा रद कर दिया गया। ये रिपोर्ट द न्यूजीलैंड हेराल्ड में प्रकाशित हुई है।

Related News