pc: abplive

आईपीएल सीजन चल रहा है और इस दौरान कई फैंटेसी गेम वेबसाइट एक्टिव हैं। हालाँकि, ऑनलाइन गेमिंग और फेंटेसी खेलों से संबंधित कई ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई हैं। जागरूकता फैलाने के लिए दिल्ली पुलिस अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर करती रहती है। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. प्रारंभ में, दर्शक वीडियो के उद्देश्य को लेकर भ्रमित थे, लेकिन जैसे-जैसे उन्होंने आगे देखा, इसका उद्देश्य स्पष्ट हो गया। आइए बताते हैं कि वीडियो किस बारे में है।

धोखाधड़ी रोकने के लिए वीडियो शेयर किया गया

दिल्ली पुलिस ने एक्स पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के बारे में एक सवाल था। पूछा गया सवाल धोनी के आखिरी मैच के बारे में था। शुरुआत में तो यूजर्स इस वीडियो को देखकर हैरान रह गए, लेकिन जैसे-जैसे उन्होंने देखना जारी रखा तो उन्हें इसके पीछे की हकीकत समझ में आ गई। वीडियो का उद्देश्य ऑनलाइन धोखाधड़ी के बारे में जागरूकता बढ़ाना था। स्कैमर्स उपयोगकर्ताओं से सरल प्रश्न पूछ रहे हैं और फिर उन्हें एक लिंक पर क्लिक करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं जिससे उनके बैंक खाते खाली हो जाते हैं। इससे निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने इस जागरूकता वीडियो को अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है.

उपयोगकर्ता प्रतिक्रियाएँ
वीडियो को दिल्ली पुलिस एक्स अकाउंट (@delhiPolice) पर शेयर किया गया था और इसे हजारों बार देखा जा चुका है। वीडियो को कई यूजर्स ने पसंद किया है और इस पर कई कमेंट्स भी आए हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, "मूल्यवान जानकारी साझा करने के लिए दिल्ली पुलिस को धन्यवाद।" एक अन्य यूजर ने लिखा, 'अपराध के बारे में जागरूकता फैलाने के बजाय आपको अपराध के रास्ते खत्म करने चाहिए।' एक अन्य टिप्पणी में कहा गया, "अपराधियों में डर पैदा करना बेहतर है ताकि वे किसी को धोखा देने की हिम्मत न कर सकें।"

Related News