खूबसूरत और मज़बूत दांतों के लिए आपने टूथपेस्ट का इस्तेमाल आप ज़रूर करती हैं, लेकिन इसकी मदद से आप अपनी लाइफ की कई छोटी-छोटी स्किन से जुड़ी परेशानियां खत्म कर सकती हैं।

नाखूनों के पीलेपन को खत्म करने के लिए
अक्सर पानी में मौजूद केमिकल्स या कई और वजहों से नाखून पीले नज़र आने लगते हैं. ये देखने में काफी खराब लगते हैं और आपके हाथों की खूबसूरती कम करते हैं. इसे खत्म करने के लिए हफ्ते में दो से तीन बार टूथपेस्ट को नाखूनों पर अच्छी तरह लगाकर हल्का रगड़ें. सूखने पर इसे अच्छी तरह ठंडे पानी से धोकर हटा लें.

ब्लैकहेड्स के लिए
नाक पर मौजूद ब्लैकहेड्स हटाने का एक आसान तरीका है टूथपेस्ट. इसके लिए अपनी प्रॉब्लम एरिया पर टूथपेस्ट लगाएं और सूखने पर इसे इयर बड या टूथब्रश की मदद से धीरे-धीरे रगड़ते हुए इसे हटाएं और फिर धो लें.

ऑयली स्किन के लिए
अगर आपको भी ऑयली स्किन की परेशानी है, तो टूथपेस्ट की मदद लें. ध्यान रखें कि इससे ये परेशानी खत्म नहीं होगी, लेकिन थोड़ी देर के लिए इससे आपको राहत मिल जाएगी. इसलिए अगर पार्टी या कहीं बाहर जाना है तो इस ट्रिक की मदद लें. जिस हिस्से में आपको ये परेशानी सबसे ज़्यादा होती है वहां इसे अप्लाई करें और सूखने पर हटा लें. ये सीबम प्रोडक्शन को कंट्रोल करने में मदद करेगा. इसके लिए जेल टूथपेस्ट अच्छा आप्शन है.

Related News