बहुत से लोगों को सर्जरी करवा कर अपने शरीर को बदलने की चाह होती है। कई लोग सुंदर दिखने के लिए सर्जरी करवाते हैं तो कुछ लोगों में अपने किसी अंग को बदलने का जूनून होता है। लेकिन ऐसी ही एक सर्जरी कवना एक शख्स को भारी पड़ गया।

फ्रांस (France) के 32 साल के एक शख्स ने पहले तो अपने पूरे शरीर पर टैटू बनवा लिए और फिर चेहरे पर सर्जरी से नाक और ऊपर के होंठ हटवा लिए। ऐसा करने के बाद से अब उसे बोलने तक में भी समस्या हो रही है।


एंथनी लोफ्रेडो 'ब्लैक एलियन' जैसे दिखना चाहते थे, इसी कारण उन्होंने अपने शरीर में कई तरह के बदलाव करवाए। पहले तो उन्होंने आंखों समेत पूरे शरीर पर टैटू बनवाए, फिर अपनी जीभ को भी दो भाग में कटवाया और फिर स्पेन में अपनी नाक और ऊपर के होंठ को सर्जरी के जरिए हटा दिया। जो उनका आखिरी ऑपरेशन हुआ वो स्पेन में हुआ था क्योंकि फ्रांस में ऐसा ऑपरेशन करवाना गैर कानूनी है।

फ्रांस में टैटू और पीयर्सिंग अलावा शरीर में ऐसे बदलाव करवाना जिस से व्यक्ति को नुकसान हो, ऐसा गैर क़ानूनी है। एंथनी ने सर्जरी से जुड़ी कुछ बातों को एक इंस्टाग्राम लाइव में बताया लेकिन इस बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी कि उन्होंने ये सर्जरी किस से करवाई ?

एंथनी ने इंस्टाग्राम पर बताया कि जबसे उन्होंने अपने ऊपर के होंठ को हटाया है तब से उन्हें बोलने में बहुत तकलीफ हो रही है। एंथनी चाहते हैं कि वो अपने शरीर की स्किन को हटाकर उसे मेटल से बदल दें। इसके अलावा वो अपने हाथ, पैर, उंगली और सिर के पीछे के हिस्से को भी बदलना चाहते हैं।

Related News