आपने देखा होगा कि हमारी लाइफ में ऐसे कई खास मौके आते हैं जब हम सभी खास रूप से तैयार होते हैं लेकिन इस मामले में महिलाएं सबसे आगे रहती है। अपने जीवन में आने वाले सभी मौकों पर सभी महिलाएं चाहती है कि वह सबसे खूबसूरत दिखाई दे। दीदी आप भी इस त्योहारी सीजन में अपने आप को खूबसूरत दिखाना चाहती है तो आप ये मेकअप टिप्स अपना सकती है आइए जानते हैं इस लेख के माध्यम से इन मेकअप टिप्स के बारे में विस्तार से -

* आई मेकअप :

खूबसूरत लुक पाने के लिए आई मेकअप बहुत ही जरूरी है आप अपनी आंखों के लिए बोर्ड आई मेकअप ट्राई कर सकती है अगर आप डार्क कलर की प्लेन साड़ी कैरी कर रही है तो आपको ब्लैक स्मोकी आई मेकअप करना चाहिए। इसके अलावा आप अपने खूबसूरत लोग के लिए आउटफिट से मैच करता हुआ आईशैडो भी लगा सकती है आप अपनी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनी आंखों में मस्कारा और आई लाइनर भी लगा सकती है।

* लिप कलर का रखें खास ध्यान :

आप भी किसी खास मौके पर खूबसूरत लुक पाना चाहती हैं और आप हल्के कलर की साड़ी कैरी कर रही है तो आप डार्क कलर की लिपस्टिक लगा सकते हैं आप इसके लिए वाइन और रेड कलर का चयन कर सकती है। आप अपने लिप्स पर लिप लाइनर का भी इस्तेमाल कर सकती है इसका इस्तेमाल करने से आपके होठों को शेप देने में मदद मिलती है। तथा इसके साथ आप चीक्स पर ब्लश वियर जरूर करें।

* बिंदी :

आप खूबसूरत लोग आने के लिए अपने माथे पर डबल या गोलबंदी लगा सकती है क्योंकि इस तरह की बिंदी आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करती है। इन सभी चीजों का इस्तेमाल करने से पहले आप अपनी टोन के हिसाब से मेकअप बेस इस्तेमाल करें। और खूबसूरत मिटाने के लिए आप अपने बालों को फेस के हिसाब से स्टाइल करें।

Related News