अगर आप भारत के भीतर यात्रा 2022 में करने की योजना बना रहे हैं? यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। बजट वाहक इंडिगो ने हाल ही में नए साल की पूर्व संध्या के अवसर पर घरेलू उड़ानों पर बिक्री की घोषणा की है, जिसमें किराए की शुरुआत 1,122 रुपये से कम है। क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है? इसके अलावा, किराया बिना किसी परिवर्तन शुल्क के लागू होगा, एयरलाइन ने घोषणा की।

बुकिंग के लिए सेल की अवधि 27 दिसंबर से शुरू होगई हे और 31 दिसंबर को खत्म होगी; ग्राहक 15 जनवरी से 15 अप्रैल तक तीन महीने की अवधि के लिए टिकट बुक कर सकते हैं। एक अन्य निजी एयरलाइन ने भी इसी अवधि के दौरान घरेलू यात्रा के लिए बुकिंग बिक्री की घोषणा की है। स्पाइसजेट की उड़ानों पर बिक्री 27 दिसंबर-31 दिसंबर से है, जबकि यात्रा की अवधि 15 जनवरी-15 अप्रैल से तीन महीने की है।

किराया बुकिंग पर एकमुश्त मुफ्त तारीख परिवर्तन की पेशकश भी कर रहा है, अगर, यात्रा योजनाओं में कोई बदलाव होता है या यदि यात्री अपनी यात्रा की तारीख बदलना चाहते हैं। आप स्पाइसजेट की उड़ानों पर 'ADDON25' कोड के साथ एक ऐड-ऑन ऑफ़र का भी लाभ उठा सकते हैं, जहां ग्राहक बिक्री बुकिंग पर 25% अधिक छूट प्राप्त कर सकते हैं और यदि वे सीधे www.spicejet.com पर बुकिंग करते हैं तो पसंदीदा सीटें, प्राथमिकता सेवाएं भी प्राप्त कर सकते हैं।

कोविड -19 मामलों में देश में लगातार वृद्धि ने एयरलाइंस को उड़ानें काटने और परिचालन बंद करने के लिए मजबूर किया है। इस साल कोरोनवायरस की दूसरी लहर और परिणामी लॉकडाउन का मतलब था कि पूरी अवधि परिचालन में लगभग वाशआउट थी, जिससे विमानन क्षेत्र वर्ष के अधिकांश भाग के लिए पस्त हो गया।

चीजें धीरे-धीरे सामान्य होने लगीं और लोग इस साल के अधिकांश भाग में फिर से आसमान की ओर जाने लगे; हालांकि, भारत में ओमाइक्रोन के मामलों में अचानक वृद्धि के साथ, विमानन क्षेत्र के लिए भविष्य एक बार फिर धूमिल नजर आ रहा है।

Related News