दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो पुराने और दुर्लभ नोटों और सिक्कों सहित प्राचीन वस्तुओं को इकट्ठा करना पसंद करते हैं। अगर आपके पास पुराने और दुर्लभ सिक्के या नोट हैं, तो आपको इसके बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं। हां, आपने उसे सही पढ़ा है। 786 सीरीज का एक पुराना नोट आपको घर बैठे 3 लाख रुपए तक कमाने में मदद कर सकता है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास ऐसे कितने नोट हैं, चाहे आपके पास 5, 10, 20, 50, 100 के नोट हों, लेकिन उस पर 786 का नंबर छपा होना चाहिए। तो अगर आपके पास नोटों का संग्रह है और 786 नंबर के नोटों की सीरीज है, तो देर न करें। जल्दी से ईबे वेबसाइट पर जाएं और वहां आप इन नोटों के बदले कमाई कर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि संख्या मुसलमानों द्वारा भाग्यशाली मानी जाती है।

Ebay.com पर पुराने नोट कैसे बेचें

चरण 1: www.ebay.com पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करें।

चरण 3: अपने नोट की एक क्लियर तस्वीर लें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। ईबे आपके विज्ञापन को उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं।

चरण 4: नोट खरीदने के इच्छुक लोग आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे। आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते हैं।

Related News