अगर आप घर बैठे कुछ जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। आपको बस अपने घर में एक पुराने 25 पैसे के सिक्के की तलाश करनी है और आपके पास इसके बदले में 1.5 लाख रुपये प्राप्त करने का मौका है।

अगर आपको किसी तरह 25 पैसे का सिक्का मिल जाए तो आपको 25 पैसे के सिक्के का फोटो क्लिक करके IndiaMART.com पर अपलोड करना होगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि IndiaMART.com एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो लोगों को पुराने नोट और सिक्के खरीदने और बेचने की अनुमति देता है। जो व्यक्ति अधिकतम बोली लगाएगा वह सिक्का ले लेगा। आप खरीदार के साथ बातचीत कर सकते हैं।

25 पैसे के सिक्के का रंग सिल्वर होना चाहिए। आप IndiaMART.com पर पुराने 5 पैसे और 10 पैसे के सिक्के बेचकर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास माता वैष्णो देवी के 5 और 10 रुपये के सिक्के हैं, तो आप उन्हें नीलामी में लगाकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। ये सिक्के सरकार द्वारा 2002 में जारी किए गए थे और उच्च मांग में हैं। चूंकि, हिंदू माता वैष्णो देवी का बहुत सम्मान करते हैं, ऐसे कई लोग हैं जो इस तरह के एक सिक्के के मालिक होने के लिए लाखों खर्च करने को तैयार हैं।

Related News