अपनी त्वचा और बालों को प्रदूषण से बचाना बहुत जरूरी है। गर्मियों या सर्दियों, वसंत या मानसून में, अपने बालों और त्वचा को प्रदूषण से बचाने के लिए विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। चाहे आप घर के अंदर रहें या बाहर, अपने बालों और त्वचा का खास ख्याल रखें। जानें कि बालों और त्वचा को प्रदूषण से बचाने के लिए क्या करें और क्या नहीं।

अपने बालों और त्वचा का विशेष ध्यान रखें कि आप घर के अंदर रहते हैं या बाहर। एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर और माइक्रोवेव से निकलने वाली गैसें आपकी त्वचा और बालों के लिए हानिकारक होती हैं।बालों और त्वचा को प्रदूषण से बचाने के लिए इन टिप्स को अपनाएं।

बाहर जाते समय अपने बालों को संदूषण से बचाने के लिए एक विशेष स्प्रे का उपयोग करें। साथ ही त्वचा पर सनस्क्रीन, एलोवेरा जेल लगाएं। यह 6-7 घंटों के लिए आपकी त्वचा को दूषित होने से बचाता है। नियमित रूप से स्क्रब का उपयोग करें, त्वचा को कोमल और कोमल बनाए रखने के लिए ग्लो पैक लगाएं। आपकी त्वचा को दूषित होने से बचाने के लिए होममेड पैक बहुत प्रभावी हो सकते हैं। आपकी त्वचा और बालों को साफ़ करना, टोनिंग और मॉइस्चराइज़ करना। बालों को पर्याप्त पोषण दें ताकि वह रूखे और बेजान न हों।

Related News