अखरोट कुकीज हर किसी का पसंदीदा स्नैक होता है, चाहे वह बड़ा हो या छोटा। और इसका स्वाद बहुत अच्छा होता है, और यह पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इस रेसिपी को आप घर पर भी आसानी से बना सकते हैं। और आपको इसमें अंडे भी नहीं डालना है।

बच्चों को ये कुकीज़ बहुत पसंद आती हैं। कुकीज़ अंडे के साथ और बिना भी बनाई जा सकती हैं। यहां जानें इसकी आसान रेसिपी।

अखरोट कुकीज़ बनाने के लिए सामग्री:

1 कप मैदा, 1/4 कप गेहूं का आटा, 1/2 कप मक्खन, 1 कप पिसी चीनी, 3/4 कप बारीक कटे अखरोट, 1/4 छोटा चम्मच बेकिंग सोडा, 1 छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर, 1/4 छोटा चम्मच इलायची पाउडर, 3 / 4 कप दूध, 1 चम्मच चोको चिप्स

अखरोट कुकीज़ कैसे बनाते हैं:

सबसे पहले एक बाउल में मैदा, बेकिंग सोडा और बेकिंग पाउडर मिलाएं। एक दूसरे बाउल में चीनी और मक्खन डालकर पीस लें। फिर इलायची पाउडर और दूध डालकर मिला लें।

फिर इसमें मैदा और अखरोट डालकर अच्छी तरह मिलाकर आटा गूंथ लें। और आटे को 20 मिनिट के लिए फ्रिज में सेट होने के लिए रख दीजिए. इस बीच, माइक्रोवेव को 180 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करने के लिए छोड़ दें। निर्धारित समय के बाद, बेकिंग ट्रे पर बटर पेपर बिछा दें; और इसे मक्खन से ग्रीस कर लें।

- अब आटे की छोटी-छोटी लोईयां बना लें. बीच-बीच में चोको चिप्स और अखरोट डालें। अब इस तैयार लोई को बेकिंग ट्रे पर रखें और माइक्रोवेव में 15 मिनट के लिए बेक कर लें। निर्धारित समय के बाद ट्रे को माइक्रोवेव से निकाल लें और ठंडा होने के बाद कॉफी के साथ चाय का आनंद लें...

Related News