किसी राजनीतिक कार्यक्रम, प्रदर्शनी या स्टेज शो में जाने के लिए एंट्री पास दिखाना होता है। हां, क्योंकि ऐसे प्रोग्राम बिना एंट्री पास के एक्सेस नहीं देते हैं। हालांकि, क्या आपने कभी इस बात पर ध्यान दिया है कि शादी समारोह में प्रवेश करने के लिए आपको पास दिखाने की आवश्यकता होती है? शायद नहीं, लेकिन ऐसा उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के हसनपुर में एक शादी समारोह में हुआ और अब यह मामला सुर्खियों में है. दरअसल, अमरोहा के कस्बे हसनपुर मोहल्ले में यह बात सामने आई है कि जुलूस में शामिल लोगों को भोजन में प्रवेश के लिए आधार कार्ड दिखाना होता है.


अब हम आपको बताते हैं कि दुल्हन पक्ष ने ऐसा क्यों किया. हां मोहल्ले में एक ही दिन दो शादियां हुई थीं। ऐसे में सही लोग सही शादी समारोह में पहुंचते हैं और नकली लोगों को मौका नहीं मिलता इसलिए लोगों को उनके आधार कार्ड देखकर ही एंट्री दी जाती है. जी हां, आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव से एक युवक की बारात हसनपुर मोहल्ले में आ गई.

ऐसे में 21 सितंबर की शाम को उसी मोहल्ले के दूसरे परिवार में एक और बारात भी आ रही थी. इस दौरान दोनों जुलूसों में लोगों के एक ही जगह न जाने के मद्देनज़र कुछ युवकों ने उनके आधार कार्ड को देखकर उनके जुलूस को फूड हॉल में प्रवेश देने का फैसला किया. इसके चलते गांव से आए बारात के लोगों के आधार कार्ड देखकर ही एंट्री दी गई. इस दौरान जिन लोगों की जेब में आधार कार्ड नहीं थे, उन्हें वापस भेज दिया गया। हालांकि अगले ही दिन आधार कार्ड देखकर बारात वालों को खाना देने का मामला सनसनी बन गया और अब तक इसका वीडियो भी वायरल हो चुका है.

Related News