राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस ने शराब के नशे में धुत एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि शराब के नशे में दोनों ने राष्ट्रपति भवन में घुसने की कोशिश की. वे दोनों राष्ट्रपति भवन में सेंध लगाने की कोशिश कर रहे थे।


पुलिस के मुताबिक चौंकाने वाली घटना सोमवार देर रात हुई। आरोप है कि शराब के नशे में दो युवकों ने राष्ट्रपति भवन में घुसने की कोशिश की. दोनों एक ही सैलून में काम करते हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों के नाम शिवम और कुसुम हैं।


पुलिस ने कहा कि सोमवार रात एक संदेश प्राप्त हुआ था। कार से उतरे दोनों ने राष्ट्रपति भवन के पास लगे बैरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश की। उसके बाद राष्ट्रपति भवन में तैनात कर्मियों ने उन्हें गेट नंबर 17 पर रोका. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक को चिकित्सकीय जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसका राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने का कोई इरादा नहीं था। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों के पास से कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है। साउथ एवेन्यू पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी की शिकायत के आधार पर मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है.


प्राथमिकी के अनुसार, कार में सवार दो व्यक्ति बिना किसी अनुमति के राष्ट्रपति भवन में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। युवक को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Related News