मौजूदा समय में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से सीएनजी से चलने वाले वाहनों को फायदा हुआ है। हाल के दिनों में सीएनजी वाहनों की खरीद बढ़ी है और अब टाटा मोटर्स ने भी इस संबंध में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी हैचबैक टियागो को सीएनजी वर्जन में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

टाटा मोटर्स ने भी सीएनजी कारों को मौजूदा प्रतिक्रिया को देखते हुए सीएनजी कारों को लॉन्च करने का फैसला किया है। यह टाटा मोटर्स की पहली सीएनजी कार होगी। पेट्रोल से चलने वाली कार की कीमत और नई लॉन्च हुई टियागो कार की कीमत के बीच 60,000 रुपये का अंतर होगा।

टियागो की मौजूदा शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है। टॉप वेरिएंट की कीमत 7.05 लाख रुपये है। माइलेज के मामले में भी कार बेहतरीन है और Tiago कार 24 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर चलती है. हालांकि सीएनजी पर बनी टियागो इससे बेहतर माइलेज देने में सक्षम होगी।

सीएनजी कार को मौजूदा पेट्रोल कार से अलग दिखाने के लिए इसमें कुछ बदलाव किए जाएंगे। सीएनजी कार में नए बंपर, क्रोम के साथ नई फ्रंट ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेल लाइट्स की सुविधा होगी। साथ ही Tiago में Apple Car Play, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल मिलेगा.

Related News