कोरोना काल में आम लोगों के साथ साथ लगभग सभी कारोबारी जगत को भी बेहद नुकसान हुआ है। काम नहीं मिलने से लोगों के सामने आर्थिक संकट है। सभी पैसा कमाना चाहते हैं। लेकिन अगर आपके पास पुराने सिक्के हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत मायने रखती है।आप घर बैठे ही लाखों रुपये कमा सकते हैं।

आजकल पुराने जमाने के सिक्कों और नोटों का चलन जोरों पर है। इनमें से लाखों सिक्के और नोट कई वेबसाइटों पर मिल सकते हैं। ऐसे ही एक सिक्के के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। ये सिक्का साल 1918 का है। इस पर जॉर्ज पंचम बादशाह की तस्वीर है और ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपए तक पहुंच चुकी है।

ये सिक्के ई-कॉमर्स साइट क्विकर पर बेचे जा रहे हैं। लेकिन ये खरीदार और बेचने वाले पर निर्भर करता है कि दोनों कीमत से संतुष्ट होते है या नहीं। अगर आपके पास भी 10-15 सिक्के हैं तो भी आप भी इन सिक्कों को बेचकर रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं।

यदि आप इन दुर्लभ सिक्कों में से एक के मालिक हैं और इसे बेबसाइट पर बेचने में रुचि रखते हैं, तो आपको सबसे पहले इन वेबसाइट पर आपको खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है और उसके बाद कॉइन की फोटो अपलोड कर के उसे सेल पर लगाना होता है। वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही हजारों रुपये कमा सकते हैं।

Related News