आज नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे है। यह दिन हर साल 8 जून को मनाया जाता है। यह दिन एक खास और सबसे अच्छे दोस्त को सम्मानित करने के लिए मनाया जाता है। यह दिन ज्यादातर अमेरिका में मनाया जाता है, और चलन के कारण अब इसे पूरी दुनिया में मनाया जाता है। एक दोस्त जिससे आप हर दिन नहीं मिल सकते, लेकिन जब आपको उसकी जरूरत होगी तो वह सबसे पहले होगा। परिवार के बाद किसी का भी करीबी उसका दूसरा परिवार होता है।

इस साल कोरोना की वजह से लोग आज अपने बेस्ट फ्रेंड्स को हैप्पी फ्रेंड्स डे विश करने नहीं जा सकते। लेकिन इसके बजाय, आप अपने सबसे अच्छे दोस्तों को बधाई और तस्वीरें भेज सकते हैं। ताकि उन्हें पता चले कि आप उन्हें इस मुश्किल घड़ी में भी याद करते हैं।

क्या है इस दिन का इतिहास?

बहुत से लोग इस दिन के इतिहास से अनजान होंगे। 1935 में यूएसए में दिन की शुरुआत हुई। तब से हर साल 8 जून को इस दिन के रूप में मनाया जाता है। समय के साथ, यह दिन दुनिया भर के अन्य देशों में मनाया जाने लगा। यह दिन युवाओं के बीच विशेष रूप से लोकप्रिय है क्योंकि वे हर साल एक विशेष दिन मनाने के लिए पार्टी करते हैं और इकट्ठा होते हैं।

इस दिन का महत्व

यह दिन किसी व्यक्ति के जीवन में अपने सबसे अच्छे दोस्तों के महत्व को दिखाने के लिए मनाया जाता है। जबकि दूसरे दोस्त हमारे अच्छे समय में ही साथ होते हैं, वहीं सबसे अच्छे दोस्त जीवन की हर परेशानी में एक-दूसरे का साथ देते हैं। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए यह सबसे अच्छा दिन है। इस खास दिन पर आप ये मैसेज अपने दोस्तों को भेज सकते हैं।

"दोस्ती सीखना दुनिया का सबसे कठिन काम है। क्योंकि ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप स्कूल में सीख सकते हैं। लेकिन अगर आपने दोस्ती का मतलब नहीं सीखा है, तो आपने कुछ नहीं सीखा है।"

"प्यार से ज़्यादा ज़िंदगी में दोस्ती ज़रूरी है। दोस्ती कुछ और नहीं बल्कि बांटना है। हैप्पी नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे।"

"मेरा पीछा मत करो; मैं नहीं जी सकता। मेरे सामने मत चलो; मैं अनुसरण नहीं कर सकता। बस मेरे साथ चलो और मेरे सबसे अच्छे दोस्त बनो। ”

"दोस्त बहुत जल्दी बन जाते हैं। लेकिन दोस्ती धीमी गति से बढ़ने वाला फल है। दोस्ती आपके अच्छे वक्त को बेहतर और मुश्किल वक्त को आसान बना देगी। आपकी देखभाल और समर्थन के लिए मैं आपको शब्दों में कभी भी धन्यवाद नहीं दूंगा। हैप्पी नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे। ”

Related News