हर दिन, हम अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए विभिन्न कॉस्मेटिक उत्पादों के साथ प्रयोग करते हैं, अक्सर अपने चेहरे की बनावट पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हालाँकि, अपने हाथों की सुंदरता के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। हाथ के सौंदर्य को बढ़ाने के लिए एक आम प्रथा हमारे नाखूनों पर नेल पॉलिश लगाना है। हालाँकि बाज़ार नेल पॉलिश के रंगों की बहुतायत उपलब्ध कराता है, लेकिन एक आम चिंता पॉलिश के फैलने और समग्र रूप को बर्बाद करने की प्रवृत्ति है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको नेल पॉलिश फैलने को रोकने के तरीके बताएंगे-

Google

नेल पॉलिश के कितने कोट लगाने चाहिए?

अक्सर लोग अपनी उंगलियों पर नेल पॉलिश के 2 से 3 कोट लगाना पसंद करते हैं। हालाँकि, एक सामान्य गलती यह है कि पहले कोट को सूखने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप बाद के कोट का अनुप्रयोग इष्टतम से कम होता है। दोषरहित नेल पॉलिश प्राप्त करने के लिए, सलाह दी जाती है कि कम से कम एक कोट लगाएं और दूसरा लगाने से पहले इसके सूखने की प्रतीक्षा करें।

Google

नेल पॉलिश को फैलने से कैसे बचाएं?

सटीक अनुप्रयोग से जूझ रहे शुरुआती लोगों के लिए, धीरे-धीरे नेल पॉलिश लगाने से पहले क्यूटिकल्स और नाखूनों के आसपास के क्षेत्र पर गोंद लगाना एक उपयोगी तरकीब है। लगाने के बाद, अतिरिक्त गोंद को क्यूटिकल्स से आसानी से हटाया जा सकता है, जिससे उंगलियों को एक साफ और अच्छी तरह से परिभाषित लुक मिलता है।

Google

नेल पॉलिश सुखाने का आसान तरीका

नेल पॉलिश के सूखने का इंतजार करना एक कठिन प्रक्रिया हो सकती है, जो अक्सर फैलने का कारण बनती है। एक कारगर उपाय यह है कि अपनी उंगलियों को ठंडे पानी में डुबोएं। लगभग 10 से 20 सेकंड के बाद, नेल पॉलिश काफी हद तक सूख जाएगी, और 2 मिनट के भीतर, यह पूरी तरह से सूख जाएगी। यह त्वरित और आसान हैक सर्दियों के मौसम में विशेष रूप से प्रभावी है।

Related News